Others States

अनूठी रिंग सेरेमनी: दो महिला डाक्टर बनेगी एक दुसरे की जीवन साथी

तारिक खान

डेस्क। महाराष्ट्र के नागपुर में एक अनोखी रिंग सेरेमनी का मामला सामने आया है जहा दो महिला चिकित्सको ने एक दुसरे को अपना जीवन साथी चुना है। देश में समलैंगिक विवाह का शायद यह अब तक का सबसे बड़ा मामला है। दोनों अपनी शादी गोवा में करने की तैयारियों में जुटी हुई है।

समलैंगिक विवाह रचाने जा रहीं महिला चिकित्सक हैं परोमिता मुखर्जी और सुरभि मित्रा के इस रिंग सेरेमनी ने सोशल मीडिया पर अपनी जगह बना लिया है। जल्द विवाह करने जा रहीं दोनों महिला चिकित्सकों में से एक डॉ0 परोमिता मुखर्जी ने कहा कि हम इस रिलेशनशिप को ‘जीवन भर का वादा’ कह सकते हैं। हम गोवा में शादी करने की योजना बना रहे हैं।  परोमिता ने बताया, मेरे पिता को 2013 से मेरे सेक्स को लेकर विचारों के बारे में पता था। हाल ही में मैंने जब अपनी मां को यह बताया तो वह हैरान रह गईं, लेकिन बाद में वह राजी हो गईं, क्योंकि वह मुझे खुश देखना चाहती हैं।

सुरभि मित्रा ने कहा, ‘मेरे परिवार में सेक्स को लेकर विचारों या समलैंगिक रिश्तों को लेकर कभी कोई विरोध नहीं रहा। असल में मैंने जब मेरे माता पिता को बताया कि वे खुश हुए। मैं एक मनोचिकित्सक हूं और मेरे ऐसे रिश्ते को लेकर कई लोग सवाल उठाते हैं। वे सवाल इसलिए उठाते हैं, क्योंकि वे अपने रुख के बारे में कोई राय नहीं जता पाते हैं।

pnn24.in

Recent Posts

चुनाव आयोग से मुलाकात कर ‘आप’ नेताओं ने दर्ज करवाया आपत्ति, कहा ‘चुनाव आयोग कार्यवाही नही कर रहा है’

मो0 कुमेल डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज…

16 hours ago

महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी ‘कांग्रेस डोजियर भेजती थी, हम घर में घुस कर मारते है’

अनुराग पाण्डेय डेस्क: महाराष्ट्र के लातूर में मंगलवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते…

20 hours ago

अमेरिका ने माना ‘इसराइली सेना ने किया मानवाधिकार का उलंघन’

ईदूल अमीन डेस्क: अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने पाया है कि इसराइली सेना की पांच…

23 hours ago