Politics

कांग्रेस के चिंतन शिविर में बोली सोनिया गाँधी; भाजपा ने देशवासियों को डर के माहोल में जीने को मजबूर कर दिया है

संजय ठाकुर

डेस्क: राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस के तीन दिवसीय नवसंकल्प चिंतन शिविर के उद्घाटन में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने केंद्र की सत्ताधारी बीजेपी पर निशाना साधते हुवे कहा है कि बीजेपी ने देशवासियों को भय के माहौल में जीने पर मजबूर कर दिया है। उन्होंने कहा कि ‘नव संकल्प चिंतन शिविर’ हमें उन चुनौतियों पर चर्चा करने का अवसर देता है, जिनका सामना देश भाजपा, आरएसएस और उसके सहयोगियों की नीतियों के परिणामस्वरूप कर रहा है।

कांग्रेस अध्यक्षा ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अब यह बात दर्दनाक रूप से साफ हो चुकी है कि ‘मैक्सिमम गवर्नेंस और मिनिमम गवर्नमेंट’ से पीएम मोदी और उनके सहयोगियों का क्या मतलब है; इसका मतलब अल्पसंख्यकों पर ‘क्रूर’ अत्याचार करना है। उन्होंने कहा कि संगठन में बदलाव समय की जरूरत है, हमें अपने काम करने के तरीके को बदलने की भी जरूरत है। सोनिया गांधी ने लोगों से पार्टी के लिए मिलजुलकर काम करने का भी आह्वान किया।

सोनिया गांधी ने कहा, “हम बड़े और सम्मिलित प्रयासों से ही बदलाव ला सकते हैं, हमे निजी आकांक्षाओं को संगठन की जरूरतों के अधीन रखना होगा।” उन्होंने फिर कहा, “पार्टी ने बहुत दिया है और अब कर्ज उतारने का वक्त आ गया है। है। एक बार फिर से साहस का परिचय देने की जरूरत है। हर संगठन को जीवित रहने के लिए परिवर्तन लाने की जरूरत होती है। हमें सुधारों की सख्त जरुरत है। ये सबसे बुनियादी मुद्दा है। मैं पार्टी के लोगों से आग्रह करती हूं कि वे शिविर में खुलकर अपने विचार व्यक्त करें, लेकिन उससे मजबूत पार्टी और पार्टी में एकता का संदेश देश में जाना चाहिए।”

pnn24.in

Recent Posts

चुनाव आयोग से मुलाकात कर ‘आप’ नेताओं ने दर्ज करवाया आपत्ति, कहा ‘चुनाव आयोग कार्यवाही नही कर रहा है’

मो0 कुमेल डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज…

5 hours ago

महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी ‘कांग्रेस डोजियर भेजती थी, हम घर में घुस कर मारते है’

अनुराग पाण्डेय डेस्क: महाराष्ट्र के लातूर में मंगलवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते…

9 hours ago

अमेरिका ने माना ‘इसराइली सेना ने किया मानवाधिकार का उलंघन’

ईदूल अमीन डेस्क: अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने पाया है कि इसराइली सेना की पांच…

12 hours ago