Religion

गहमागहमी के बीच नमाज अदा करने के लिए भारी संख्या में ज्ञानवापी पहुंचे नमाज़ी, सुरक्षा जांच के बाद मिला प्रवेश, शांतिपूर्वक संपन्न हुई नमाज़

ईदुल अमीन/अजीत कुमार

वाराणसी: वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर स्थित श्रृंगार गौरी में आज कोर्ट के आदेशानुसार सर्वे होना है और आज शुक्रवार यानि की जुमे की नमाज भी अदा हुई. ऐसे में जहां शांतिपूर्ण माहौल बनाने का प्रयास हुआ और पुलिस के साथ सुरक्षा बल भी सर्तक रहे. वहीं इस गहमागहमी के बीच जुमे की नमाज अदा करने के लिए मुस्लिम लोग ज्ञानवापी स्थित मस्जिद पहुंचे। आज अमूमन दिनों से अधिक जुमे के नमाज़ में नमाज़ी ज्ञानवापी मस्जिद में नमाज़ अदा करने पहुचे थे.

इस बीच किसी भी प्रकार की घटना ना हो इसके लिए नमाजियों को प्रवेश तो दिया गया मगर सुरक्षाकर्मियों द्वारा उनकी जांच भी की गई. ज्ञानवापी परिसर का वीडियोग्राफी व सर्वे वहीं दूसरी ओर नमाजियों को भारी संख्या में नमाज अदा करने आना यह माहौल गहमागहमी को बढ़ा ना दे।

हालांकि प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम जगह-जगह पर सुनिश्चित किए हैं। बिना वजह इधर-उधर धूमने वालों पर भी पुलिस ने नजर पैनी कर रखी है। किसी भी प्रकार की बाधा ना आए इसके लिए वह सभी से शांति व्यवस्था को बनाए रखने की अपील भी कर रही है। इस बीच नमाज़ सकुशल संपन्न हो चुकी है.

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

10 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

10 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

10 hours ago