Varanasi

ज्ञानवापी मस्जिद प्रकरण: सिविल जज (सी0डी0) के कोर्ट में कल दाखिल हुई मस्जिद में प्रवेश रोकने की मांग वाली याचिका पर आज होगी सुनवाई, मस्जिद कमिटी ने दाखिल किया वकालतनामा

ए0 जावेद  

वाराणसी: सिविल जज (सी0डी0) रवि कुमार दिवाकर की अदालत में कल भगवान आदी विशेश्वर विराजमान की जानिब से दाखिल याचिका जिस में मांग किया गया है कि मस्जिद परिसर में प्रवेश वर्जित किया जाये और उक्त परिसर में पूजा अर्चना की इजाज़त दी जाये के मामले में आज अदालत सुनवाई करेगी। कल दाखिल हुवे इस मामले में आज मस्जिद कमिटी के अधिवक्ताओं ने अपना वकालतनामा लगा दिया है और उम्मीद है कि सुनवाई दोपहर 2 बजे शुरू होगी।

बताते चले कि अदालत से कल जारी हुवे वाद दाखिले के आदेशानुसार अदालत ने पत्रावली अवलोकन के बाद ये फैसला किया था कि मामला अर्जेट प्रकृति का है। जिसके कारण यथा अपेक्षित नोटिस का तमिल करवाए बिना वाद प्रस्तुत करने की अनुमति वादी पक्ष को दिया गया था। इस मामले में अगली सुनवाई अदालत आज होनी है ये कल ही मुक़र्रर हो गया था।

इस सम्बन्ध में मस्जिद कमिटी के अधिवक्ता मोहम्मद तौहीद ने कहा था कि केस दाखिल होने और सुनवाई होने की जानकारी हासिल हुई है। केस क्या दाखिल हुआ है और कौन कौन पार्टी है इस सम्बन्ध में जानकारी हासिल नही हुई। जबकि अंजुमन मसाजिद इन्तेज़मियां कमिटी के सचिव एसएम यासीन ने कहा था कि इस केस के चलने की मंजूरी अदालत ने दिया है इसकी जानकारी हुई है। प्रकरण में किसको किसको पार्टी बनाया गया है ये जानकारी नही है। वही अधिवक्ता अभय नाथ यादव ने इस मुद्दे पर आज हमसे बात करते हुवे बताया है कि इस केस की सुनवाई आज होनी है। मस्जिद कमिटी के तरफ से हम लोगो ने वकालतनामा दाखिल कर दिया है। सुनवाई शुरू होने के बाद मामले में जिरह किया जायेगा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ ये रीत की मांग है।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

10 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

11 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

11 hours ago