Varanasi

ज्ञानवापी सर्वे दूसरा दिन : एडवोकेट कमिश्नर के संग दोनों पक्षों के 52 लोग मस्जिद परिसर में मौजूद, चल रही सर्वे की कार्यवाही

शाहीन बनारसी/अजीत कुमार

वाराणसी। अदालत के हुक्म की तामीर करवाते हुवे आज ज्ञानवापी सर्वे के दूसरे दिन सर्वे की कार्यवाही ठीक 8 बजे शुरू हो गई है। इस दरमियान सभी वादी और प्रतिवादी पक्ष परिसर में मौजूद है अधिवक्ता के साथ अधिवक्ता कमिश्नर सभी ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में मौजूद है। अधिवक्ता कमिश्नर विशाल सिंह ने बयान दिया है कि ‘शांतिपूर्ण तरीके से चल रही सर्वे की कार्यवाही के दौरान वादी और प्रतिवादी सभी इसमें सहयोग कर रहे है, किसी प्रकार की कोई भी रुकावट-बाधा नहीं है’।

ज्ञानवापी का सर्वे सुबह 8 बजे से शुरू हो चुका है। एडवोकेट कमिश्नर अजय मिश्र और वादी-प्रतिवादी पक्ष के 52 लोग परिसर के अंदर गए हैं। सर्वे टीम में सभी के मोबाइल बाहर जमा करा दिए गए। प्रशासन ने ज्ञानवापी परिसर के चारों तरफ 500 मीटर तक पब्लिक की एंट्री बंद करा दी है। एक किमी. के दायरे में 1500 से ज्यादा पुलिस-पीएसी के जवान तैनात हैं।

सुबह आठ बजे के करीब गेट नंबर-4 से ज्ञानवापी परिसर में टीम ने एंट्री की। सुरक्षा को देखते हुए आसपास के घरों की छतों पर रूफ टॉप फोर्स तैनात की गई है। काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के लिए श्रद्धालु सिर्फ गेट नंबर-1 से जा रहे हैं। ज्ञानवापी के पास गेट नंबर-4 बंद है। कोर्ट ने सर्वे में वादी-प्रतिवादी पक्ष, दोनों पक्ष के अधिवक्ता, एडवोकेट कमिश्नर और उनकी टीम, डीजीसी सिविल और उनकी टीम, विश्वनाथ मंदिर की टीम और पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों की टीम शामिल हैं। ज्ञानवापी के आसपास चारों तरफ भारी संख्या में फोर्स लगी है। छतों पर भी पुलिस तैनात है।

pnn24.in

Recent Posts

लखीमपुर खीरी: जिले में छुटपुट घटनाओं के साथ शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ मतदान

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में सुबह 7:00 से लोकसभा…

5 hours ago

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम भाजपा नेता सुशील मोदी हारे कैसर से अपनी जंग, 72 वर्ष की आयु में हुआ निधन

शफी उस्मानी डेस्क: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील…

5 hours ago

जाने कब से है ज्येष्ठ माह की शुरुआत, क्या करे उपाय

बापू नंदन मिश्रा डेस्क: हिंदू पंचांग के अनुसार, वैशाख माह का समापन पूर्णिमा तिथि से…

9 hours ago