UP

अमृत महोत्सव में डूबा खीरी, तिरंगा यात्रा में दिखा जोश, डीएम, सीडीओ, एडीएम ने सड़कों पर निकाला तिरंगा मार्च

फारुख हुसैन

लखीमपुर(खीरी): आजादी का अमृत महोत्सव इस बार खीरी में ऐतिहासिक रूप से मनाया जा रहा है। इसके लिए कहीं हर घर तिरंगा के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है। तो कहीं सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है। स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ पर आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव पर जिले भर में जगह-जगह तिरंगा यात्रा निकाली गई।

शहर में शनिवार को डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने सीडीओ अनिल सिंह, एडीएम संजय सिंह, डीएसओ अंजनी कुमार सिंह के साथ विकास भवन से तिरंगा यात्रा को न केवल रवाना किया बल्कि पूरी यात्रा में स्वयं भी तिरंगा हाथ में लिए हुए अधिकारी, कर्मचारियों संग शामिल हुए। डीएम ने तिरंगा रैली में शामिल लोगों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि देश के नागरिकों में देशभक्ति की भावना बढ़ाने के उद्देश्य से ही यह रैली निकाली जा रही है। उन्होंने जनपदवासियों से आजादी का अमृत महोत्सव पूरे जोश और उल्लास के साथ घर तिरंगा फहराने की अपील की।

सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने आजादी के अमृत महोत्सव, स्वतंत्रता सप्ताह हर घर तिरंगा कार्यक्रम के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। यह तिरंगा यात्रा डीएम के नेतृत्व में विकास भवन से शुरू होकर शहर के प्रमुख मार्गों से होती हुई कलेक्ट्रेट में विसर्जित हुई। बताते चलें इस दौरान डीएम ने स्वयं देशभक्त के नारे लगवाए। इस तिरंगा यात्रा में डीएसओ अंजनी कुमार सिंह, एआरओ दिनेश चंद्र,  पूर्ति निरीक्षक सुशील यादव, ललित कुमार पाठक, ब्रजेश कुमार मिश्र, पूर्ति लिपिक अनिल कुमार, करुणेश गुप्ता, सैकड़ों की तादात में उचित दर विक्रेता, विकास भवन के अधिकारी कर्मचारी बड़ी तायदात में शामिल हुए।

Banarasi

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

1 day ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

1 day ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

1 day ago