Kanpur

कानपुर: दस साल के मासूम बच्चे को अपहरण कर मांगी उसके पिता से 6 लाख की फिरौती, पकड़े गए अभियुक्तों ने कहा अपहरण के बाद ही गंगा में डूबा कर कर दिया था हत्या, पुलिस जुटी है शव की तलाश में

आदिल अहमद

कानपुर: कानपुर में ज़लालत की इन्तेहा ख़त्म कर देने वाला वाक्य सामने आया है। जहा एक 10 साल के मासूम बच्चे को अपहरण कर उसके पिता से 6 लाख की फिरौती मांगी। माना जा रहा है कि मासूम बच्चे की हत्या करने के बाद उसके पिता से फिरौती की रकम मांगी गई थी। मासूम के पिता से जब फिरौती मांगी गई तब उसने कैंट पुलिस को मामले की जानकारी प्रदान किया। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की और महज आठ घंटे के भीतर चारों आरोपियों को ट्रेस कर गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को बताया है कि उन्होंने अपहरण करने के बाद मासूम की गंगा में डूबा कर हत्या कर दिया है। पुलिस पांच-छह घंटे तक शव की तलाश करती रही, लेकिन समाचार लिखे जाने तक शव बरामद नहीं हो सका है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने पूछताछ में पूरी वारदात कबूली है। घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार कैंट निवासी दस वर्षीय बच्चे के पिता पल्लेदार हैं। दो दिन पहले यानी सोमवार शाम बच्चा लापता हो गया था। परिजनों ने काफी देर तक तलाशा लेकिन कुछ भी पता नहीं चला।

मंगलवार सुबह उसके पिता को छह लाख रुपये की फिरौती की कॉल गई। जिसके बाद वह सन्न रह गए। फिरौती की काल आने के बाद उन्होंने तत्काल पुलिस को इस मामले में सुचना प्रदान किया। जिसके बाद पुलिस ने तफ्तीश शुरू किया और और सर्विलांस की मदद से नंबर की डिटेल निकाली। जिसके बाद जहा से बच्चा गायब हुआ था उसकी फुटेज का फालोअप भी चेक किया। कडियों से कड़ियाँ जोड़ते हुवे पुलिस आखिर आरोपियों तक पहुची और उन्हें धर दबोचा।

पकडे गए सभी चारो आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में वारदात कबूल किया है। पुलिस सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार आरोपियों ने इस बात को कबुल किया है कि अपहरण करने के एक घंटे बाद ही बच्चे की हत्या कर दी थी और फिर उसके बाद फिरौती मांगी थी। पुलिस द्वारा गिरफ्तार युवको के नाम बल्लू, अमित, समीर और अमीन बताया जा रहा है। यह सभी उसी इलाके के रहने वाले है जहा का अपहृत रहने वाला था। बच्चे के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। वही कैंट इस्पेक्टर ने हमसे फोन पर बातचीत में बताया कि आरोपियों ने हत्या किये जाने की बात कही है। मगर अभी तक शव नही मिला है। हम बच्चे की तलाश जारी रखेगे।

pnn24.in

Recent Posts

राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने कहा ‘अमित शाह जिनको घुसपैठिया कह रहे है, वह देश के नागरिक है’

आदिल अहमद डेस्क: गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को बिहार के बेतिया में कहा…

2 hours ago