Religion

आस्था या अंधविश्वास: शक्तिपीठ शीतला धाम कड़ा में श्रद्धालु ने काटकर चढ़ाई अपनी जीभ, मचा हड़कंप

आफ़ताब फारुकी

कौशांबी: उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां दर्शन करने गए एक भक्त ने अपनी जीभ काटकर माता शीतला को चढ़ा दी। भक्त के मुंह से खून निकलता देख मंदिर में मौजूद अन्य श्रद्धालुओं ने उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार घटना कड़ाधाम कोतवाली के शीतलाधाम मंदिर की है। जहां पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र के पूरब शरीरा गांव के रहने वाले 40 वर्षीय संपत अपनी पत्नी भानमती के साथ कड़ाधाम पहुंचा था। गंगा स्नान करने के बाद संपत ने अपनी पत्नी के साथ माता शीतला के मंदिर जाकर वहां दर्शन-पूजन किया। तभी अचानक उसने मंदिर की सीढ़ियों पर जाकर अपनी जीभ काटकर माता को चढ़ा दी।

संपत की पत्नी ने जब उसके मुंह से खून निकलते देखा, तो वह रोने लगी। इस दौरान मंदिर में मौजूद अन्य भक्तों ने संपत को एंबुलेंस से स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। संपत की पत्नी के मुताबिक, वह अपने पति के साथ कड़ा धाम गंगा स्नान करने और माता शीतला के दर्शन-पूजन के लिए गई थी।

गंगा स्नान के बाद वह मां शीतला मंदिर में पूजा कर वापस आ रहे थे। तभी पति ने उसे मंदिर का चरण स्पर्श करने को कहा। जैसे ही वह चरण स्पर्श करने लगी, तो पति ने ब्लेड से अपनी जीभ काट ली। भानमती को नहीं पता कि संपत ने कौन सी मन्नत पूरी करने के लिए अपनी जीभ काटी है। वहीं, जिला अस्पताल के इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर डॉ0 विवेक केसरवानी के मुताबिक, एक मरीज को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शख्स का इलाज किया जा रहा है। हालत खतरे से बाहर है।

Banarasi

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

19 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

19 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

20 hours ago