आस्था या अंधविश्वास: शक्तिपीठ शीतला धाम कड़ा में श्रद्धालु ने काटकर चढ़ाई अपनी जीभ, मचा हड़कंप

आफ़ताब फारुकी

कौशांबी: उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां दर्शन करने गए एक भक्त ने अपनी जीभ काटकर माता शीतला को चढ़ा दी। भक्त के मुंह से खून निकलता देख मंदिर में मौजूद अन्य श्रद्धालुओं ने उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार घटना कड़ाधाम कोतवाली के शीतलाधाम मंदिर की है। जहां पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र के पूरब शरीरा गांव के रहने वाले 40 वर्षीय संपत अपनी पत्नी भानमती के साथ कड़ाधाम पहुंचा था। गंगा स्नान करने के बाद संपत ने अपनी पत्नी के साथ माता शीतला के मंदिर जाकर वहां दर्शन-पूजन किया। तभी अचानक उसने मंदिर की सीढ़ियों पर जाकर अपनी जीभ काटकर माता को चढ़ा दी।

संपत की पत्नी ने जब उसके मुंह से खून निकलते देखा, तो वह रोने लगी। इस दौरान मंदिर में मौजूद अन्य भक्तों ने संपत को एंबुलेंस से स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। संपत की पत्नी के मुताबिक, वह अपने पति के साथ कड़ा धाम गंगा स्नान करने और माता शीतला के दर्शन-पूजन के लिए गई थी।

गंगा स्नान के बाद वह मां शीतला मंदिर में पूजा कर वापस आ रहे थे। तभी पति ने उसे मंदिर का चरण स्पर्श करने को कहा। जैसे ही वह चरण स्पर्श करने लगी, तो पति ने ब्लेड से अपनी जीभ काट ली। भानमती को नहीं पता कि संपत ने कौन सी मन्नत पूरी करने के लिए अपनी जीभ काटी है। वहीं, जिला अस्पताल के इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर डॉ0 विवेक केसरवानी के मुताबिक, एक मरीज को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शख्स का इलाज किया जा रहा है। हालत खतरे से बाहर है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *