National

गोवा में कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, 11 में से 8 विधायक हो सकते हैं BJP में शामिल

तारिक़ खान

“भारत जोड़ो यात्रा” में जुटी कांग्रेस गोवा  में टूटती दिख रही है। प्रदेश में पार्टी को बड़ा झटका लग सकता है। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक गोवा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सदानंद शेट तनवड़े ने दावा किया है कि कांग्रेस के आठ विधायक भारतीय जनता पार्टी में जल्द ही शामिल होंगे। कांग्रेस को गोवा में ऐसे वक्त में झटका लगने वाला है, जब राहुल गांधी 150 दिनों की “भारत जोड़ो यात्रा” पर निकले हुए हैं। आज “भारत जोड़ो यात्रा” का आठवां दिन है और यह यात्रा कन्याकुमारी से कश्मीर तक प्रस्तावित है।

गोरतलब हो कि गोवा में मार्च में सरकार के गठन के बाद यह दूसरा मौका है, जब इस तरह की चर्चा हो रही है। इससे पहले जुलाई में कांग्रेस के 11 विधायकों में से 5 के पाला बदलकर बीजेपी में शामिल होने की चर्चा थी। हालांकि, कांग्रेस ने सही समय पर सक्रियता दिखाते हुए ये बगावत रोक ली थी। उस वक्त माइकल लोबो को नेता प्रतिपक्ष के पद से पार्टी ने हटा दिया था।

दरअसल, गोवा विधानसभा में कुल सदस्यों की संख्या 40 है। मौजूदा वक्त में कांग्रेस के पास 11 तो बीजेपी के 20 विधायक हैं। इससे पहले 2019 में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा था, तब पार्टी के 10 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे। इसके बाद 2 और विधायक बीजेपी में शामिल हुए थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गोवा कांग्रेस के 11 में से 8 विधायक पार्टी का दामन छोड़कर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। बीजेपी में शामिल होने वाले विधायको में दिगंबर कामत, माइकल लोबो, देलीला लोबो, राजेश फलदेसाई, केदार नाइक, संकल्प अमोनकर, अलेक्सो सिकेरा, रुडोल्फ फर्नांडीस। रिपोर्ट्स के मुताबिक इन विधायकों ने गोवा के सीएम प्रमोद सावंत से भी मुलाकात की है।

Banarasi

Recent Posts

राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने कहा ‘अमित शाह जिनको घुसपैठिया कह रहे है, वह देश के नागरिक है’

आदिल अहमद डेस्क: गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को बिहार के बेतिया में कहा…

3 hours ago