Jammu & Kashmir

जम्मू कश्मीर के डीजी जेल हेमन्त लोहिया की उनके आवास पर गला रेत कर हत्या

निसार शाहीन शाह

जम्मू: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज सोमवार से जम्मू-कश्मीर के 3 दिवसीय दौरे पर है। उनके इस दौरे के बीच जम्मू-कश्मीर के डीजी जेल हेमंत लोहिया की गला रेतकर हत्या कर दी गई है। वे सोमवार देर शाम अपने घर में लहूलुहान हालत में मृत पाए गए। गृह मंत्री के दौरे में प्रदेश के इतने बड़े पुलिस अधिकारी की हत्या से सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया है।

तफ्तीश में ये सामने आया है कि हेमंत लोहिया जो अभी दो माह पहले ही इस तैनाती पर आए थे कि हत्या के बाद से उनका नौकर लापता है। इसलिए आशंका जताई जा रही है कि उसने ही शायद इस घटना को अंजाम दिया हो। पुलिस उसकी तलाश करने में जुटी हैं।

बताते चले कि हेमन्त लोहिया को जम्मू कश्मीर के डीजी जेल अभी 2 महीने पहले ही बनाया गया था। 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी और असम के मूल निवासी हेमन्त लोहिया की गिनती सख्त अफसरों में होती है। इन दिनों जम्मू में उनके घर का रिनोवेशन वर्क चल रहा था। इसलिए वे अपने परिवार के साथ इन दिनों जम्मू में रहने वाले दोस्त राजीव खजुरिया के घर रह रह रहे थे। वहीं पर सोमवार रात लहूलुहान हालत में उनका शव बरामद हुआ।

हेमंत लोहिया की गर्दन और दूसरी जगहों पर चोट के निशान पाए गए हैं। यह मर्डर किसने और क्यों किया. इसके बारे में पुलिस अभी समझ नहीं पा रही है। लेकिन वारदात के बाद से उनका घरेलू नौकर के घर से लापता होने से शक की सुई उसके ऊपर ही जाकर रुक रही है।

इतने बड़े पुलिस अधिकारी के मर्डर ने सभी को हैरत में डाल दिया है। घटना के बाद जम्मू कश्मीर पुलिस ने बयान जारी कर कहा कि डीजी जेल हेमंत लोहिया का उनके घर से संदिग्ध हालात में शव मिला है। ऐसा लग रहा है कि उनकी हत्या की गई है। वारदात के बाद से नौकर लापता है। मामले का खुलासा करने के लिए फोरेंसिक सबूत जुटाए जा रहे हैं।

बताते चले कि जम्मू कश्मीर में असेंबली चुनाव के लिए हालात का जायजा लेने के लिए गृह मंत्री अमित शाह आज सोमवार को 3 दिवसीय दौरे पर जम्मू कश्मीर पहुंचे हैं। इस दौरे में वे विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात कर प्रदेश के लोगों की नब्ज टटोलेंगे। साथ ही जम्मू कश्मीर में सुरक्षा की स्थिति और अगले कुछ महीनों में होने वाले निवेशों को लेकर भी अधिकारियों से बात करेंगे। इस दरमियान प्रदेह के इतने बड़े अधिकारी की हत्या के समाचार मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

7 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

9 hours ago