Others States

वन्दे भारत ट्रेन हुई दुर्घटनाग्रस्त, ट्रेन के आगे आया भैसों का झुण्ड, टुटा ट्रेन का अगला हिस्सा

शाहीन बनारसी

डेस्क: मुंबई से गांधीनगर के बीच चलने वाली भारत की सबसे तेज ट्रेन वंदे भारत आज दुर्घटना का शिकार हो गई। दुर्घटना वटवा स्टेशन से मणिनगर जा रही ट्रेन भैंसों के झुंड के सामने आ गई थी। हादसे से इंजन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। हादसा सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर हुआ। बताया जा रहा है कि ट्रेन के आगे भैंसों का झुंड आ गया था। इस बात की जानकारी पश्चिमी रेलवे के सीनियर पीआरओ जेके जयंति ने दी है।

बताते चले कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में इस ट्रेन का उद्घाटन किया था। रेलवे के पीआरओ प्रदीप शर्मा ने कहा कि इस घटना से थोड़ा सा नुकसान हुआ। ट्रेन के संचालन पर कोई असर नहीं पड़ा है। ट्रेन अपने निर्धारित समय से चल रही है। ट्रेन के आगे का हिस्सा जो टूटा है उसे ठीक किया जाएगा। ट्रेन को समय से ही संचालित किया जाएगा। रेल अधिकारियों का कहना है कि गुजरात में गाय-भैंस पालने वाले वंदे भारत के टाइम टेबल से वाकिफ नहीं हैं। यही वजह है कि भैंसों के झुंड पटरियों पर आ गया। उन्हें जागरूक करने के लिए अब एक अभियान चलाया जाएगा।

भारत की सबसे आधुनिक और नई खूबियों से लैस इस वंदेभारत ट्रेन को 30 सितंबर को हरी झंडी दिखाई गई थी। इस ट्रेन की रफ्तार 180 किलोमीटर प्रतिघंटे तक हैं, लेकिन इसे अभी 130 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से ही संचालित किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 सितंबर को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की शुरुआत की थी और इसके साथ ही उन्होंने गांधीनगर से लेकर अहमदाबाद तक इसमें यात्रा की थी। यह देश में तीसरी वंदे भारत ट्रेन है।

pnn24.in

Recent Posts

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा ‘हमने दिसंबर 2021 के बाद से ही कोविडशील्ड वैक्सीन बनाना बंद कर दिया’

ईदुल अमीन डेस्क: सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा है कि उसने दिसंबर 2021 के…

5 hours ago

जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा के राज्यपाल को पत्र लिख कर किया तत्काल फ्लोर टेस्ट करवाने की मांग

आफताब फारुकी डेस्क: मंगलवार को तीन निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी से समर्थन वापस लेने की…

5 hours ago

भाजपा नेता के पुत्र पर बूथ कैप्चर के आरोपों  पर अब होगा दाहोद के उस बूथ पर दुबारा मतदान

आदिल अहमद डेस्क: गुजरात के लोकसभा क्षेत्र दाहोद के एक पोलिंग बूथ पर फिर से…

5 hours ago