National

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में कर्णाटक पहुच कर शामिल हुई सोनिया गाँधी,देखे सोनिया और राहुल की एक खुबसूरत तस्वीर

आदिल अहमद

डेस्क: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा कर्णाटक पहुच चुकी है। राहुल गाँधी के नेतृत्व में चल रही भारत जोड़ो यात्रा को भले ही स्ट्रीम मीडिया के कैमरों की चकाचौंध न मिल रही पा रही है। मगर जिन इलाकों से यह यात्रा गुज़र रही है उन इलाकों में जनसमर्थन काफी मिल रहा है।

कर्णाटक विधानसभा चुनावो के कुछ ही महीने पहले कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा कांग्रेस को संजीवनी देती है अथवा नही ये तो आने वाला समय भी बतायेगा। मगर कांग्रेस को इससे उम्मेदे बहुत है। पार्टी ने राहुल समेत उन 119 नेताओं को ‘भारत यात्री’ नाम दिया है, जो पदयात्रा करते हुए कश्मीर तक जाएंगे। ये लोग 3,570 किलोमीटर की निर्धारित दूरी तय करेंगे। कांग्रेस  का मानना है कि यह यात्रा पार्टी के लिए संजीवनी का काम करेगी।

आज बृहस्पतिवार को भारत जोड़ो यात्रा में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कर्नाटक के मांड्या में शामिल हुईं और राहुल गांधी तथा अन्य ‘भारत यात्रियों’ के साथ पदयात्रा की। सोनिया ने मांड्या जिले के डाक बंगला इलाके से पदयात्रा आरंभ की। वह पहली बार ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल हुईं। सोनिया का कर्नाटक विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले मांड्या में पदयात्रा करना इस मायने में भी महत्वपूर्ण है कि यह देवगौड़ा परिवार के दबदबे वाला क्षेत्र माना जाता है।

कांग्रेस के संगठन महासचिव के0सी0 वेणुगोपाल ने कहा, “यह ऐतिहासिक क्षण है कि सोनिया गांधी जी इस यात्रा में शामिल हुई हैं। इससे पार्टी कर्नाटक में और मजबूत होगी।” राहुल गांधी और कांग्रेस के कई अन्य नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने गत सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की शुरुआत की थी। इन दिनों यात्रा कर्नाटक में है। यात्रा का समापन अगले साल की शुरुआत में कश्मीर में होगा। इस यात्रा के तहत कुल 3,570 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी।

pnn24.in

Recent Posts

हांगकांग और सिंगापूर में बिक्री प्रतिबंधित होने के बाद अब एवरेस्ट और एमडीएच मसालों की गुणवत्ता अमेरिका ने भी जांचने का दिया आदेश

आफताब फारुकी डेस्क: अमेरिका की खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता जांचने वाली एजेंसी FDA (फ़ुड एंड…

56 mins ago

अभी भी सुलग रही मणिपुर में हिंसा की चिंगारी, सीआरपीऍफ़ कैम्प पर हमला, दो जवान शहीद

ईदुल अमीन डेस्क: मणिपुर में जल रही नफरत की अग्नि ठंडी होने का नाम नही…

1 hour ago

जाने क्या है ‘इतेफादा’ का मायने जिसका प्रयोग इसराइल के खिलाफ हो रहे अमेरिका में प्रदर्शन के दरमियान पोस्टरों पर हो रहा है

शाहीन बनारसी डेस्क: अमेरिका के कुछ जानेमाने विश्वविद्यालयों में पिछले कुछ दिनों से ग़ज़ा को…

22 hours ago