Others States

मध्य प्रदेश में दर्दनाक हादसा: बस और कार में हुई टक्कर, उड़े कार के परखच्चे, 11 की मौत, पीएम ने जताया शोक

तारिक़ खान

डेस्क: कल गुरुवार की देर रात मध्य प्रदेश में भीषण सड़क हादसा हुआ। हादसा मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के झल्लार थाने के पास हुआ। इस दर्नाक हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति की हालत गंभीर है। हादसा गुरूवार रात करीब सवा दो बजे टवेरा कार की खाली बस से टकराने से हुआ। हादसे में 11 लोगो की मौत हो गई। कार चला रहा चालक गंभीर रूप से घायल है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मरने वालों में पांच पुरुष, चार महिलाएं और दो बच्चे शामिल हैं। सभी मृतकों के शव झल्लार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजे गए हैं। सभी मृतक इसी गांव के रहने वाले थे। घटनास्थल से इस गांव की दूरी महज एक किमी है।

बैतूल एसपी सिमला प्रसाद ने हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि सभी लोग अमरावती के एक गांव में बैतूल के झल्लार से 20 दिन पहले मजदूरी करने गए थे, सभी लोग गुरुवार रात करीब 9 बजे अमरावती से झल्लार के लिए रवाना हुए थे, रात करीब सवा दो बजे का चालक को झपकी लगी और कार सीधे बस में जा घुसी, हादसा काफी भीषण था, सभी 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, मरने वालों में दो बच्चे भी शामिल हैं।

कार के परखच्चे उड़ गए हैं। कार की तस्वीर देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि दुर्घटना काफी भयावह रही होगी। हादसे के बाद कार को काटकर शवों को निकालना पड़ा। हादसे की जानकारी लगते ही एसपी समेत अधिकारी मौके पर पहुंचे और शवों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। फिलहाल मामले की जांच जारी है। एसपी और डीएम ने पीड़ित परिवारों को शासन के नियमानुसार सहायता राशि देने की बात कही है।

वही बैतूल में हुए दर्दनाक हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने शोक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने सभी 11 मृतक के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि और घायलों के परिजनों को 50 हजार रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी बैतूल हादसे पर शोक व्यक्त किया। सीएम ने राहत राशि की घोषणा की है। मध्यप्रदेश सरकार के द्वारा हादसे में जान गंवाने वाले 11 लोगों को परिजनों को 2-2 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी। वहीं हादसे में घायलों को 10 हजार रुपये सहायता राशि के रूप में दिए जाएंगे। पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी हादसे पर शोक संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

Banarasi

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

1 day ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

1 day ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

1 day ago