UP

लानत है तेरी ममता पर आखिर कैसी मां तू: नवजात को फेका नदी के किनारे, नोच रहे थे कुत्ते

आफ़ताब फारुकी

कौशांबी: ममता के स्नेहशील छाया का अहसास ही बहुत बड़ा होता है। मगर जब ममता ही शर्मसार करने की हरकत कर जाए तो बेशक इंसान निःशब्द हो जाता है। ऐसा ही कुछ हुआ कौशांबी में। जिसने देखा उसने ममता को कोसा जिसने नही देखा सिर्फ सुना वह निःशब्द हो गया। आप सोचो मां अपने बच्चे के लिए क्या कुछ नहीं करती है। फिर आखिर कैसे कोई मां अपने नवजात को फेक सकती है। ऐसा तो जानवर भी नही करते है। मामला कौशांबी का है जिसे जानकर आप खुद भी हैरत में पड़ जाएंगे।

घटना सोमवार को सैनी इलाके में हुई। जहां जन्म के कुछ देर बाद महिला ने अपने बच्चे का त्याग कर दिया। नवजात को गंदे कपड़े में लपेटकर रामपुर धमावां गांव के पास नदी किनारे फेंक दिया। पुलिस को इसकी सुचना गाव के चौकीदार ने दिया। बताते चले की नवजात के शव को जंगली कुत्ते नोंच रहे थे। यह देख गांव के चौकीदार का दर्द छलका और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह रामपुर धमावां गांव स्थित ससुर खदेरी नदी किनारे एक शिशु का शव पड़ा था। शिशु के शव की स्थिति जान आप के रोंगटे खड़े हो जायेंगे। लाश झाड़ियों के पास थी और उसके शरीर पर चींटी चल रही थी। जंगली कुत्तों ने भी शव को नोंचने का प्रयास किया। इस बीच नदी किनारे पहुंचे गांव के ही कमलेश ने नवजात का शव देखा तो वह ज़ालिम माँ जिसके लिए हम नि:शब्द हो जाए वह उसे कोसने लगा। कमलेश ने इसकी जानकारी पास में ही चायपान की दुकान चला रहे छेदीलाल को दी। इस पर छेदीलाल ने गांव के चौकीदार अजय कुमार के साथ ही डायल 100 को घटना की जानकारी दी।

सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना किया। चौकीदार ने बताया कि नवजात बेटा था और कुछ घंटे पहले का ही जन्मा लग रहा था। उसके शरीर पर कुत्तों के नोचने का जख्म दिख रहा था। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए चौकीदार की तहरीर पर केस दर्ज कर ली। इस बाबत थानाध्यक्ष भुवनेश चौबे का कहना है सुसंगत धारा में केस दर्ज कर लिया गया है। विवेचना के बाद दोषी का पता लगाने का प्रयास किया जाएगा।

 

Banarasi

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

16 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

16 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

16 hours ago