Crime

बर्तन की दुकान से माल चोरी करने वाला कर्मचारी चुराए गए माल व सहयोगी के साथ चढ़ा कैण्ट पुलिस के हत्थे

ए0 जावेद

वाराणसी: दूकान से दुकानदार की जानकारी हुवे बगैर बर्तन चुरा कर दूसरी दुकानों पर बेचने वाले कर्मचारी और उसके एक सहयोगी को आज कैंट पुलिस ने चोरी के बर्तनों सहित गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त किया है। गिरफ्तार अभियुक्त चितईपुर निवासी गुरु नारायण और मुग़लसराय निवासी संतोष केशरी के पास से पुलिस ने चोरी किये गए बर्तन बरामद किये है। इस गिरफ़्तारी के सम्बन्ध में कैण्ट पुलिस द्वारा मु0अ0सं0-559/2022 धारा धारा 411/413/414 भादवि पंजीकृत कर आवश्यक विधिक कार्यवाही कर रही है।

गिरफ़्तारी के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार थाना कैन्ट उ0नि0 हिमांशु त्रिपाठी को मुखबिर खास द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि दो लोग आपस में चोरी के कुछ सामान को खरीदने-बेचने की बात कर रहे थे, उक्त सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए एसआई हिमांशु त्रिपाठी अपने साथ का0 सचिन मिश्रा, प्रिन्स तिवारी आदि के साथ एलटी कॉलेज खंडहर की ओर बढ़े ही थे कि तभी 2 लोग खंडहर के अंदर जाते हुए दिखाई दिए। संदिग्धता दिखाई देने पर पुलिस ने दोनों को खँडहर के अन्दर ही घेर कर पकड़ लिया। पकडे गए युवको ने अपना नाम गुरु नारायण और संतोष कुमार केशरी बताया।

पुलिस द्वारा हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर अभियुक्त गुरुनारायण ने बताया कि मैं लहुराबीर चेतमणि ज्वेलर्स के सामने “होलसेल बाजार” नामक बर्तन की दुकान पर काम करता हूं और मालिक की जानकारी के बिना उनकी दुकान से माल चुराकर यहीं खंडहर में छिपाकर रख देता हु। दूसरे अभियुक्त संतोष कुमार केशरी ने बताया कि मैं मुगलसराय में अपनी गिफ्ट और केक की दुकान चलाता हूं और गुरुनारायण के बुलाने पर यहां आकर बर्तन ले जाकर अलग-अलग दुकानों पर बेंच देता हूं। सामान बेंचकर जो भी पैसा मिलता है वो हम दोनों आपस में बांट लेते हैं। पुलिस ने उनके निशानदेही पर खंडहर में रखे हुवे 5 सनफ्लेक्स चूल्हा, 35 प्रेशर कुकर, 31 सेलो थर्मस, 1 यू कुक चॉपर बरामद किया है। बरामद माल की बाज़ार कीमत एक लाख से अधिक की बताई जा रही है।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

23 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

23 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

1 day ago