Varanasi

वाराणसी: कैंट थाना के अर्दली बाजार पुलिस चौकी का बदला स्वरूप डीसीपी वरुणा ने किया उद्घाटन

ए0 पाण्डेय

वाराणसी: कैंट थाना के पुलिस चौकी अर्दली बजार का स्वरूप बदल गया है, जिसका उद्घाटन कल गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर शाम 5 बजे डीसीपी वरुणा आरती सिंह द्वारा किया गया। चौकी के बदले स्वरुप को देख कर डीसीपी काफी खुश हुई और पुलिस चौकी के नये देने वाली कैंट थाने की पूरी टीम को उन्होंने बधाई के साथ चौकी इंचार्ज प्रकाश सिंह की काफी प्रशंसा की।

पूर्व में चार जगह पोस्टिंग के दौरान वहाँ भी कुछ पर्सनल व कुछ जनसहयोग से वहाँ भी चौकी का  नवनिर्माण कर पुलिस चौकी का स्वरूप बदल चुके हैं चौकी इंचार्ज प्रकाश सिंह चौहान जिसमें पहले मंडुआडीह चौकी जो कि प्रकाश सिंह चौहान के कार्यकाल में ही निर्माण हुआ था। उसके बाद नगर निगम चौकी, पहड़िया चौकी और अब अर्दली बाजार पुलिस चौकी का स्वरुप बदला है। अपने कार्यो के लिए प्रकाश सिंह चौहान जहाँ भी जाते है, लोगो में काफी लोकप्रिय हो जाते है। किसी गरीब को खाना खिलाना हो या सर्दी में ठिठुर रहे लोगो को कम्बल वितरण करने के साथ ही अन्य प्रकार की भी सहायता भी करते रहते है।

मंडुआडीह कस्बा (चौकी इंचार्ज) रहे प्रकाश सिंह चौहान ने कई कार्य ऐसे किये है जो सराहनीय व कभी ना भूलने वाला है। जिनमे एक वाक्या है लॉक डाउन के दरम्यान मंडुआडीह क्षेत्र में एक फरियादी का था जो कि रिक्शा या टोटो चलाता था। उसने एक प्रार्थना पत्र दिया कि उसकी मकान मालकिन उसे किराया ना देने की वजह से घर से निकाल दी है। फरियादी को लेकर जब प्रकाश सिंह चौहान उसके बताये पते पर पहुंचे तो पता चला कि महिला मकान मालिक एक विधवा है व किराया से ही उसका घर चलता है। महिला की बात सुनकर प्रकाश सिंह ने महिला को अपने पास से 5000 रुपया किराये का बकाया दिया व उस फरियादी को ना निकालने का निवेदन किया। यही नही उन्होंने कुछ खाने का समान भी जन सहयोग से दोनों लोगो के लिए भेजवाया।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

1 day ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

1 day ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

1 day ago