UP

वन अपराधियो के संरक्षण का लगा रेंजर पर आरोप, लटक रही कार्यवाही की तलवार

फारुख हुसैन

लखीमपुर(खीरी): वन आपराधियों के संरक्षक, वनों के अवैध कटान, शिकारियों से शिकार के बदले धन उगाही, अनाधिकृत व्यक्ति को अवैधरूप से वन रक्षक नियुक्त करने सहित अभिलेखों में गम्भीर त्रुटियों में महारत रखने वाले एवं वित्तीय एवं प्रशासनिक मामलों में अक्षम वन दक्षिण निघासन रेंज के वन क्षेत्राधिकारी आरिफ जमाल खा अपने रसूख व धनबल के दम पर कार्यवाही की तलवार को कूड़े-दान में फेंकते हुए शासकीय दिशानिर्देशों को कुचलते हुए वन विभाग व शासन को क्षतिग्रस्त करने में निरन्तर मगशूल हैं।

उल्लेखनीय है कि गम्भीर मामलों में विगत बारह जनवरी को शासन के पत्र द्वारा कुछ गंभीर मामलों में दोषी पाए जाने के बाद पाँच दिनों के अंदर रेंजर आरिफ जमाल आदि के विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही के निर्देश के बावजूद वरिष्ठ अधिकारी दोषी रेंजर को अभयदान देकर वन सम्पदा को नष्ट करवाने और शासन के आदेश को ठेंगा दिखाने में लगे हैं!

उक्त प्रकरण के संदर्भ में जब जिला वन अधिकारी से वार्ता की गई तो उन्होंने उच्चाधिरियों की तरफ बात घुमाते हुए उन्हें कार्यवाही करने या न करने हेतु जिम्मेदार बताया।

Banarasi

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

1 day ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

1 day ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

1 day ago