Kanpur

वीडियो हुआ वायरल: कानपुर देहात की घटना में पीडितो से मिलने पहुचे “मैं ब्राह्मण हु महासभा” के अध्यक्ष दुर्गेश मणि त्रिपाठी की चप्पलो से पिटाई, दुर्गेश मणि का आरोप भाजपा विधायक प्रतिभा शुक्ला ने करवाया पिटाई

तारिक़ आज़मी/मो0 शरीफ

कानपुर: कानपुर के रूरा थाना क्षेत्र में हुवे कथित अतिक्रमण के खिलाफ अभियान में लगी आग से जलकर मृत माँ-बेटी के शव का अंतिम संस्कार हो चूका है। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुवे अंतिम संस्कार में पुलिस ने चाक चौबंद व्यवस्था किया हुआ है। इस सबके बीच “मैं ब्राह्मण हु महासभा” के अध्यक्ष दुर्गेश मणि त्रिपाठी की चप्पलो से पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। दुर्गेश का आरोप है कि भाजपा विधायक प्रतिभा शुक्ला ने उनकी पिटाई करवाया है और मामले में वह मुकदमा दर्ज करवायेगे।

गौरतलब हो कि कानपुर देहात के मड़ौली में मां-बेटी की जिंदा जलकर मौत हो गई थी। आज बुधवार को ‘मैं ब्राह्मण हूं’ महासभा के अध्यक्ष दुर्गेश मणि त्रिपाठी पीड़ित परिजनों से सहानुभूति जताने गए हुवे थे। दुर्गेश के आरोपों को आधार माने तो वहा भाजपा विधायक ने अपने सामने समर्थकों से उनकी चप्पलों द्वारा पिटाई करवाई है। इस मारपीट का वीडियो मौके पर खड़े किसी ने बनाया जो अब जमकर वायरल हो रहा है। दुर्गेश के आरोप कि उनके साथ ही मारपीट सहित अभद्र गाली-गलौज की गई है इस वीडियो में सुनाई भी दे रहा है।

इस घटना के सम्बन्ध में पीड़ित दुर्गेश मणि त्रिपाठी ने जिलाधिकारी और एसएसपी से इन्साफ की गुहार लगाया हा। उन्होंने मीडिया से बात करते हुवे कहा है कि वह कानपुर देहात के पीड़ित दीक्षित परिवार से मिलने पहुंचे। यहां उन्हें पता चला कि क्षेत्रीय विधायक प्रतिभा शुक्ला वारसी के पास पीड़ित परिवार मुलाकात के लिए पहुंचा था, लेकिन ब्राह्मण होने के बाद भी कोई मदद तक उन्होंने नहीं की। उनके विधानसभा क्षेत्र में ब्राह्मणों के साथ अन्याय हो रहा है।

दुर्गेश मणि त्रिपाठी ने बताया कि जैसे ही हम लोग पोस्टमॉर्टम हाउस पहुंचे। प्रतिभा शुक्ला वारसी, उनके पति अनिल शुक्ल वारसी अपने समर्थकों के साथ पहुंचे और मुझ पर हमला कर दिया। उन्हें चप्पल से पीटा गया, माँ बहन की भद्दी भद्दी गालियाँ दिया गया। यही नहीं मौके पर मौजूद पुलिस इस मामले में पहले तो मूकदर्शक रही फिर बाद में पुलिस ने विधायक के लोगो से उन्हें बचाकर वहां से हटाया। उन्होंने कहा कि विधायक प्रतिभा शुक्ला वारसी और उनके पति ने एससी-एसटी के तहत मुकदमा कराने की धमकी भी दिया है। दुर्गेश मणि का कहना है कि वह (विधायक प्रतिभा शुक्ला के पति) अपने साथ दलित समाज की महिला कृष्णा गौतम को लेकर चलते हैं। उससे चप्पल मरवाने के बाद अब मारपीट व छेड़खानी का केस कराने की धमकी दी है। उनके साथ मारपीट के सभी साक्ष्य हैं। जल्द ही वह कानपुर देहात एसपी से मिलकर मामले में की जानकारी दूंगा और ऍफ़आईआर कराऊंगा।

वही इस सम्बन्ध में दुर्गेश मणि त्रिपाठी ने बताया कि वह पेशे से अधिवक्ता हैं। चप्पल मारने से सिर्फ ब्राह्मण समाज ही नहीं, अधिवक्ता समाज भी आहत है। इसलिए ब्राह्मण महासभा के पदाधिकारी और बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ कानपुर एडीजी आलोक सिंह को विधायक, उनके पति और समर्थकों के खिलाफ तहरीर देंगे। अगर ऍफ़आईआर दर्ज नहीं हुई तो महासभा और अधिवक्ता सड़क पर उतरकर आंदोलन करेंगे।

क्या बोले पुलिस अधीक्षक

इस सम्बन्ध में कानपुर देहात के पुलिस अधीक्षक टी0एस0 मूर्ति ने मीडिया के सवालो का जवाब देते हुवे बताया कि अभी तक मुझे कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर मामले की जांच की जाएगी। अगर उनके पास मारपीट से संबंधित फोटो वीडियो हैं तो उन्हें भी साक्ष्य के तौर पर इस्तेमाल किया जाएगा। अगर जांच में मामला साही पाया गया तो विधायक और उनके पति व समर्थकों के खिलाफ ऍफ़आईआर की जाएगी।

pnn24.in

Recent Posts

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा ‘हमने दिसंबर 2021 के बाद से ही कोविडशील्ड वैक्सीन बनाना बंद कर दिया’

ईदुल अमीन डेस्क: सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा है कि उसने दिसंबर 2021 के…

23 hours ago

जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा के राज्यपाल को पत्र लिख कर किया तत्काल फ्लोर टेस्ट करवाने की मांग

आफताब फारुकी डेस्क: मंगलवार को तीन निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी से समर्थन वापस लेने की…

23 hours ago

भाजपा नेता के पुत्र पर बूथ कैप्चर के आरोपों  पर अब होगा दाहोद के उस बूथ पर दुबारा मतदान

आदिल अहमद डेस्क: गुजरात के लोकसभा क्षेत्र दाहोद के एक पोलिंग बूथ पर फिर से…

24 hours ago