UP

गोरखपुर: नेपाली महिला ने किया आत्महत्या, बाथरूम में मिली लाश

ईदुल अमीन

डेस्क: उत्तर प्रदेश के जिले में उस वक्त सनसनी फ़ैल गई जब एक नेपाली महिला के आत्महत्या करने की सुचना प्राप्त हुई. हैरान कर देने वाला यह मामला मेडिकल कॉलेज रोड पर स्थित आरोग्य मंदिर प्राकृतिक चिकित्सा पद्धति परिसर का है जहाँ सोमवार को नेपाली महिला ने आत्महत्या कर ली। नेपाली महिला का शव बाथरूम में लगे शॉवर में तौलिया के बने फंदे से लटका मिला। सुचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मौत का कारण जानने के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार नेपाल के नारनघाट निवासी लक्ष्मी भट्टराई (49) दस दिन पहले इलाज कराने शाहपुर इलाके के आरोग्य मंदिर प्राकृतिक चिकित्सा पद्धति में आई थीं। साथ में भतीजा और दो बहनें भी थीं। यह सभी आरोग्य मंदिर के प्रथम तल पर कमरा नंबर 33 में रह रहे थे। परिवार के लोगों ने बताया कि लक्ष्मी भट्टराई पहले अपने बेटा और बहू के साथ ऑस्ट्रेलिया रहती थीं। वह स्पोर्ट्स की अच्छी खिलाड़ी भी थीं। 10 दिन पहले ही वह ऑस्ट्रेलिया से भैरहवां आईं और फिर वहां से इलाज कराने गोरखपुर आरोग्य मंदिर आ गईं। परिजनों ने बताया कि वह कुछ महीने से वह डिप्रेशन में चल रहीं थीं।

बताते चले कि सोमवार सुबह वह पार्क में मॉर्निंग वॉक करने के बाद परिसर में ही बैठकर चाय-नाश्ता कीं। उसके कुछ देर बाद अपने कमरे में चली गईं। करीब एक घंटे बाद किसी काम से परिवार के लोग कमरे में पहुंचे तो देखा कि बाथरूम का दरवाजा खुला है। जबकि, लक्ष्मी बाथरूम में ही शॉवर से लटकी हुई हैं। फंदे पर लटका देखकर परिजनों ने शोर मचाया तो मंदिर परिसर में मौजूद लोग वहां पहुंच गए थे। लक्ष्मी के साथ आए परिजनों ने बताया कि नेपाल के कई लोग आरोग्य मंदिर में प्राकृतिक इलाज से ठीक हो गए हैं। उन्हीं लोगों के बताने पर महिला ऑस्ट्रेलिया से भैरहवा एयरपोर्ट आईं और फिर सीधे गोरखपुर आरोग्य मंदिर में आकर इलाज करा रही थीं। आरोग्य मंदिर निदेशक विमल मोदी ने कहा कि दस दिन पहले आरोग्य मंदिर में वह इलाज के लिए आई थीं। वह अवसाद में थीं और खुदकुशी कर ली हैं। पुलिस को सूचना दे दी गई थी।

Banarasi

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

18 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

18 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

19 hours ago