International

ग्रीस में भीषण ट्रेन हादसे में 16 की मौत, 85 घायल

आफ़ताब फारुकी

ग्रीस में बड़ा रेल हादसा हुआ है, इस रेल हादसे का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमे देखा जा सकता है कि यह हादसा कितना खतरनाक था। जानकारी के अनुसार ग्रीस के लारिसा शहर में दो ट्रेनों के बीच आपस में टक्कर हो गई, जिसमे 16 लोगों की जान चली गई, जबकि 85 लोग घायल हो गए हैं।

फायर विभाग के प्रवक्ता वसिलिस वार्थकोगियानिस ने बताया कि यह हादसा सेंट्रल ग्रीस में मंगलवार देर रात हुआ है। घटना के बाद राहत और बचाव का काम शुरू किया गया और यात्रियो को बाहर निकाला गया। एक यात्री ने बताया दो कैरिज में आग लग गई थी, जिसके बाद यहां से यात्रियों को बाहर निकालने का अभियान चलाया गया।

रिपोर्ट के अनुसार तकरीबन 40 यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां पर उनका इलाज चल रहा है, जबकि 250 यात्रियों को ट्रेन से बाहर निकाला गया है। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार दर्जनों लोग घायल हुए हैं जबकि फायर ब्रिगेड का कहना है कि आग पर काबू पा लिया गया है। कुछ यात्रियों को बेहोश अवस्था में बाहर निकाला गया है।

इस घटना का एक वीडियो सामने आया है जोकि सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है, बड़ी संख्या में लोग इसे शेयर कर रहे हैं। जो वीडियो सामने आया है उसमे देखा जा सकता है कि ट्रेन की बोगियां धू-धू करके जल रही हैं। ट्रेन के परखच्चे उड़ गए हैं। हादसे के बाद एक यात्री ने बताया कि ट्रेन के भीतर दहशत फैल गई थी, लोग चिल्ला रहे थे। ऐसा लग रहा था जैसे भूकंप आ गया है।

pnn24.in

Recent Posts

हांगकांग और सिंगापूर में बिक्री प्रतिबंधित होने के बाद अब एवरेस्ट और एमडीएच मसालों की गुणवत्ता अमेरिका ने भी जांचने का दिया आदेश

आफताब फारुकी डेस्क: अमेरिका की खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता जांचने वाली एजेंसी FDA (फ़ुड एंड…

5 hours ago