UP

डीएम ने पत्नी संग परिषदीय विद्यालय जाकर कराया कन्या भोज

फारुख हुसैन

लखीमपुर(खीरी): डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने सोमवार को अपने गोद लिए परिषदीय विद्यालय नगर क्षेत्र में सपत्नीक पहुंचकर विद्यालय की छात्राओं को कन्या भोज कराया। डीएम ने अपनी पत्नी और आकांक्षा चीफ अल्पना सिंह के साथ कन्याओं का विधिवत पूजन किया और शक्ति की प्रतीक कन्याओं को अपने हाथ से भोजन परोसा।

डीएम व उनकी धर्मपत्नी आकांक्षा चीफ अल्पना सिंह ने विद्यालय की कन्याओं का पूजन करते हुए उन्हें स्वादिष्ट भोजन, फल, मिष्ठान आदि परोसा। उपहार देकर कन्याओं से आशीर्वाद भी लिया। दोनो एक-एक करके सभी कन्याओं के पास गए और उनकी थाली में अपने हाथों से भोजन परोसा और बाकायदा पूछ-पूछ कर खिलाया। भोजन के बाद डीएम, आकांक्षा चीफ ने सभी कन्याओं को अपने हाथ से उपहार और दक्षिणा देकर आशीर्वाद प्राप्त किया। उनका दुलार, प्यार देख बच्चे खुश नजर आए।

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि शक्ति उपासना के इस पर्व पर कन्याओं का सम्मान सबसे बड़ी आराधना है। आज की कन्याएं शक्तिपुंज बनकर देश, प्रदेश एवं जिले का नाम रोशन कर रहीं है और विकास में अपना महान योगदान दे रही है। यह गर्व और गौरव की बात है। आकांक्षा अध्यक्ष अल्पना सिंह ने कहा कि “नवरात्रि मातृ शक्ति के सम्मान से जुड़ा महत्वपूर्ण पर्व है। इसलिए वर्ष में दो बार और मातृ शक्ति के प्रति सर्वोच्च सम्मान व्यक्त करने के लिए लोग इन आयोजनों से जुड़ते हैं।“ इस मौके पर जिला आकांक्षा समिति सदस्य रश्मि, प्रतिमा, शालिनी, पुष्पा, शीला, और नमिता मौजूद रही।

Banarasi

Recent Posts

जाने क्या है ‘इतेफादा’ का मायने जिसका प्रयोग इसराइल के खिलाफ हो रहे अमेरिका में प्रदर्शन के दरमियान पोस्टरों पर हो रहा है

शाहीन बनारसी डेस्क: अमेरिका के कुछ जानेमाने विश्वविद्यालयों में पिछले कुछ दिनों से ग़ज़ा को…

13 hours ago

गुना में बोले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ‘कांग्रेस देश में शरियत का कानून लाना चाहती है, भाजपा ऐसा नही होने देगी’

तारिक़ खान डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने कांग्रेस को पर्सनल…

13 hours ago

छेड़खानी का विरोध करने पर महिला की गोली मार कर हत्या, आरोपी ने घटना के पहले लगाया था पिस्टल के साथ अपना व्हाट्सएप स्टेटस

आदिल अहमद डेस्क: दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में एक महिला की गोली मारकर हत्या कर…

14 hours ago