Bihar

राबड़ी देवी के आवास पर पहुची सीबीआई की टीम, बिहार के सियासत में हुई हड़कंप

अनिल कुमार

पटना के सियासी गलियारे में इस समय हड़कंप की स्थिति मची हुई है। लगातार विपक्षी नेताओं पर कार्यवाही से विपक्ष की आलोचनाओं की शिकार हो रही सीबीआई ने आज सोमवार को सुबह बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और तेजस्वी यादव की माँ राबड़ी देवी के आवास पर पहुची है।

सीबीआई के अफसर तीन-चार गाड़ियों में सवार होकर राबड़ी आवास परिसर में प्रवेश किए हैं। बताया जा रहा है कि राजद सुप्रीमो लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी अंदर आवास में ही हैं जबकि उनके पुत्र सह बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव विधानसभा गए हैं। बताया जा रहा है कि जांच एजेंसी ने IRCTC घोटाला यानी जमीन के बदले रेलवे में नौकरी देने के मामले में ये कार्रवाई की है।

इससे पहले IRCTC घोटाला मामले में कोर्ट ने लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा भारती सहित 14 आरोपियों को समन जारी कर 15 मार्च को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा है. ये समन ऐसे वक्त पर जारी हुआ है, जब लालू सिंगापुर से हाल ही में गुर्दा बदलवाकर स्वदेश लौटे हैं.

रेलवे में नौकरी के बदले रिश्वत में जमीन लेने के आरोपों के मामले में सीबीआई जांच कर रही है। एजेंसी ने इस मामले में चार्जशीट भी दाखिल कर दी। इस मामले में लालू यादव के करीबी व पूर्व विधायक भोला यादव और हृदयानंद चौधरी भी अभियुक्त हैं। आरजेडी नेता लालू यादव के ओएसडी रहे भोला यादव को सीबीआई ने 27 जुलाई को गिरफ्तार किया था। भोला 2004 से 2009 के बीच तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के ओएसडी थे।

चार्जशीट दाखिल होने के बाद उस पर संज्ञान लेते हुए राउज एवेन्यू कोर्ट ने कुल 14 लोगों को समन भेजा है। 15 मार्च को कोर्ट सभी आरोपियों से पूछताछ शुरू करेगा और उसके बाद आरोप तय किए जाएंगे।

Banarasi

Recent Posts

महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी ‘कांग्रेस डोजियर भेजती थी, हम घर में घुस कर मारते है’

अनुराग पाण्डेय डेस्क: महाराष्ट्र के लातूर में मंगलवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते…

1 hour ago

अमेरिका ने माना ‘इसराइली सेना ने किया मानवाधिकार का उलंघन’

ईदूल अमीन डेस्क: अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने पाया है कि इसराइली सेना की पांच…

4 hours ago