Varanasi

सरकार ने दिया निर्देश ‘पीडब्लूडी भरे सडको के गड्ढे’, लोगो ने विभाग से कहा साहब गड्ढे भर दो, नही सुना जब विभाग ने तो सपा नेता शाहिद अली ‘मुन्ना’ और आदिल खान लेकर पहुचे फावड़ा और बेलचा, खुद ही भर दिया गड्ढा

शाहीन बनारसी

डेस्क: सरकार कोई दिशा निर्देश जारी करे, ये एक अलग सी बात है। मगर विभाग दिशा निर्देशों का पूरी तरह पालन ही कर डाले, ये दूसरी बात होती है। विभाग की हीलाहवाली अक्सर देखने को मिलती है। इसका ताज़ा उदहारण आज नई सड़क पर देखने को मिला जब पीडब्लूडी से कई बार कहने के बावजूद भी गड्ढे नहीं भरे तो सपा नेताओं ने खुद ही अपने हाथो से गड्ढे भर डाले।

दरअसल, विगत दिनों प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने साफ़ साफ़ शब्दों में निर्देश जारी किये थे कि पीडब्लूडी सडको के गड्ढो को तुरंत भरे और सडको को गड्ढा मुक्त बनाये। इस आदेश के बाद एक बड़ी उम्मीद बंधी थी कि विभाग अब वाराणसी की सडको को गड्ढा मुक्त कर देगा। मगर नतीजा आपके सामने है, बताने की ज़रूरत नही है। इसी तरह का एक गड्ढा आफत-ए-जान की तरह नई सड़क पर था जिसके भरने के लिए कई बार विभाग को लोगो ने लिखित निवेदन किया मगर आश्वासन के अलावा उनके हाथो निष्कर्ष नही लगा।

आखिर आज इस हिला हवाली और आश्वासन से परेशान होकर सपा नेता शाहिद अली खान मुन्ना और आदिल अहमद अपने हाथो में फरसा और बेलचा लेकर गड्ढे के पास पहुचे और खुद के हाथो से श्रमदान करके इस गड्ढे को भर दिया। इस अवसर पर आदिल खान ने कहा कि सरकार आदेश देती है। मगर विभाग उस आदेश को पूरा करता है नही। परेशान हो चुके थे शिकायत कर कर के। मगर सिर्फ आश्वासन दर आश्वासन मिल रहा था। आखिर हम लोगो ने अपने हाथो से ही गड्ढे भर दिए है। अब सपाई सरकार के भरोसे न रहकर खुद अपने हाथो से काम कर दिया करेगे। सरकार और सरकारी कर्मचारी आराम कर रहे है। उनके आराम में खलल नही पड़ना चाहिए।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

1 day ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

1 day ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

1 day ago