Sports

सांसद खेल स्पर्धा: खिलाड़ियों ने किया प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन, जनप्रतिनिधियों ने बढ़ाया उत्साह

फारुख हुसैन

लखीमपुर(खीरी): शुक्रवार को खीरी संसदीय क्षेत्र में तय शेड्यूल के अनुसार ब्लॉक स्तर पर ब्लॉक रमियाबेहड़ के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अमृत स्टेडियम रामनगर बगहा में “सांसद खेल स्पर्धा” का आयोजन हुआ, जिसमें एथलेटिक्स 100 मी0 400 मी01500 मी0, ऊँची कूद, गोला फेंक, कबड्डी, वॉलीबॉल (पुरुष) जैसी विभिन्न विधाओ में खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा दिखाई।

शुक्रवार को सांसद खेल स्पर्धा प्रतियोगिता की शुरुआत सांसद प्रतिनिधि अरविंद सिंह संजय ने विधायक धौराहरा के प्रतिनिधि के साथ फीताकाट कर की। इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों से हाथ मिलाकर उनका परिचय प्राप्त किया। प्रतियोगिता के दौरान जनप्रतिनिधि खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करते नजर आए, सभी विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया।

कार्यक्रम में सांसद प्रतिनिधि अरविंद सिंह संजय ने कहा कि आज के परिवेश में खेल व शिक्षा दोनो ही मनुष्य के सर्वांगीण विकास के लिए जरूरी है, खेलो में प्रतिभाग करने से खेल भावना को बढ़ावा मिलता है, साथ ही स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना जाग्रत होती है। सांसद खेल स्पर्धा प्रतियोगिता में ग्रामीण अंचल की प्रतिभाओ ने अपनी चमक बिखेरी है। उन्होंने विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार प्रदान कर उनका उत्साह बढ़ाया।

उन्होंने बताया कि आज के समय में मोबाईल पर ज्यादा समय देने की वजह से बच्चों की शारीरिक क्षमता और विकास दोनों प्रभावित हुए है ऐसे में खेल प्रतियोगिताएं बच्चो के सर्वांगीण विकास में काफी सहायक साबित हो रही है। जरूरी है कि स्थानीय स्तर पर निरंतर प्रतियोगिताओं का आयोजन होता रहे। इससे खेल प्रतिभाओं में निखार आता है। उनका मनोबल मजबूत होता है। कार्यक्रम में बीडीओ रमियाबेहड़ प्रीति तिवारी, जनप्रतिनिधि, बड़ी संख्या में प्रधान, सचिव, लेखपाल मौजूद रहे।

Banarasi

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

10 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

10 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

10 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

11 hours ago