National

क्या फिर लगेगा दिल्ली में किसानो का जमावड़ा, 20 मार्च को जंतर मंतर पर धरने के एलान होने पर कुच कर रहे किसान दिल्ली, क्या उठेगी 20 मार्च को सीबीआई पर भी किसानो की आवाज़

तारिक खान

डेस्क: संयुक्त किसान मोर्चा ने एलान किया है कि 20 मार्च को वो दिल्ली में जंतर-मंतर पर धरना देंगे। धरने में 32 किसान संगठन शामिल हो सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, भले ही दिल्ली में एक दिन के प्रदर्शन का एलान किया गया हो, लेकिन किसानों से कहा गया है कि वो लंबे धरने की तैयारी के साथ दिल्ली आएं। मोर्चे का कहना है कि सरकार ने अगर मांग पूरी नहीं की, तो ये धरना स्थायी रूप से भी शुरू किया जा सकता है। चर्चाएं हैं कि दिल्ली की सीमाएं फिर से बंद हो सकती हैं।

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक़, 13 मार्च को किसानों के एक जत्थे ने जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया। पांच किसान संघों ने भारी पुलिस बल की मुस्तैदी के बीच धरना दिया और किसानों के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित एक मेमोरैंडम भी सौंपा। मेमोरैंडम में किसानों ने मोदी सरकार से पानी के उचित वितरण सुनिश्चित करने और सरकार के वादेनुसार न्यूनतम समर्थन मूल्य यानी एमएसपी को जल्द से जल्द लागू करने की अपील की है।

इसके अलावा संयुक्त किसान मोर्चा ने पंजाब में 13 मार्च को ज़िला स्तर पर विरोध प्रदर्शन किया। छिटपुट, कई जिलों में, मुख्यालयों के सामने प्रदर्शन किया, पुतले फूंके। किसान मंच के नेताओं का आरोप है कि केंद्र सरकार उन नेताओं के ख़िलाफ़ केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है, उनके घरों पर छापेमारी की जा रही है। सीबीआई ने 21 फरवरी को अपनी राज्यव्यापी छापेमारी में भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष अजमेर सिंह लाखोवाल के कई परिसरों पर छापा मारा था।

pnn24.in

Recent Posts

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

22 hours ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

22 hours ago