National

पंजाब के अलगाववादी संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ प्रमुख अमृतपाल की पुलिस ने जारी किया 7 तस्वीरे, मांगी आवाम से मदद

आदिल अहमद (इनपुट: जावेद अंसारी)

चंडीगढ़: पंजाब के अलगाववादी संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ का प्रमुख और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह पुलिस गिरफ्त से फरार है। अमृतपाल की तलाश में पंजाब पुलिस पिछले चार दिनों ख़ाक छान रही है। मगर उसको इसका सुराग नही मिल पा रहा है कि आखिर अमृतपाल है कहा। अब पुलिस को शक है कि वह अपना हुलिया बदल कर भाग भाग गया है।

इस शक की बिना पर पंजाब पुलिस ने अमृतपाल की गिरफ़्तारी हेतु उसकी कुछ नई-पुरानी तस्वीरें जारी कर आवाम से मदद मांगी है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि ऐसे किसी भी शख्स की कोई भी जानकारी मिले तो तुंरत इसकी सूचना पंजाब पुलिस को दे। पंजाब के आईजीपी सुखचैन सिंह गिल ने इस केस में अमृतपाल सिंह की तस्वीरें जारी की हैं। हेयरकट से लेकर क्लीन शेव तक अलग-अलग लुक में अमृतपाल सिंह को दिखाया गया है।

पुलिस ने सात तस्वीरों का एक सेट जारी किया, जिसमें 30 वर्षीय कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह को कभी क्लीन शेव, कभी अलग हेयर स्टाइल, कभी पगड़ी पहने देखा जा सकता है। पंजाब पुलिस के महानिरिक्षक (हेडक्वाटर) सुखचैन सिंह गिल ने मंगलवार शाम अमृतपाल मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करके ये तस्वीरें जारी की हैं। मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब में मौजूदा हालात पूरी तरह नियंत्रण में हैं। राज्य में कोई भी अप्रिय घटना नहीं घटी है।

अमृतपाल सिंह द्वारा पुलिस को चकमा देकर बच निकलने के बारे में जानकारी देते हुए सुखचैन सिंह गिल ने कहा, ‘अमृतपाल जिस ब्रिजा कार में भागा था वो मिल गया है। उसने नंगल गुरुद्वारे में कपड़े बदलकर जीन्स पैंट पहना और फिर वहां से मोटरसाइकिल पर सवार होकर भागा।’ उन्होंने बताया, ‘अमृतपाल समेत तीन अन्य लोग बाइक पर सवार होकर फरार हो गए। अमृतपाल के साथ ब्रीजा कार में गुरुद्वारे गए तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि बाइक पर उसके साथ भागे लोगों को गिरफ्तार किया जाना बाकी है।’ इस मामले में पंजाब पुलिस ने अब तक 154 लोगों को गिरफ्तार किया है। 12 हथियार बरामद हुए हैं। जिसमें 2 राइफल भी शामिल हैं। पुलिस ने अमृतपाल सिंह पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लगाया है। उसकी NRI पत्नी किरणदीप कौर और परिवार के बैंक खातों, मूवमेंट और संबंधों की जांच की जा रही है। जांच के लिए अमृतपाल के 500 करीबियों की लिस्ट भी तैयार की गई है।

बताते चले कि इससे पहले एक खबरिया चैनल ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि उसके पास एक्सलूसिव तस्वीर है जिसके आधार पर वह कह सकता है कि अमृतपाल सिंह एक कार से बाहर निकलते हुए देखा गया। कार से बाहर निकलकर अमृतपाल सिंह बाइक पर अपने सहयोगियों के साथ चला जाता है। इस मामले पर पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट से आज ही पंजाब पुलिस को फटकार भी लगाते हुवे कहा है कि अमृतपाल भाग गया तो आपकी 80 हज़ार पुलिस कर क्या रही थी।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

6 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

7 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

8 hours ago