पंजाब के अलगाववादी संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ प्रमुख अमृतपाल की पुलिस ने जारी किया 7 तस्वीरे, मांगी आवाम से मदद

आदिल अहमद (इनपुट: जावेद अंसारी)

चंडीगढ़: पंजाब के अलगाववादी संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ का प्रमुख और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह पुलिस गिरफ्त से फरार है। अमृतपाल की तलाश में पंजाब पुलिस पिछले चार दिनों ख़ाक छान रही है। मगर उसको इसका सुराग नही मिल पा रहा है कि आखिर अमृतपाल है कहा। अब पुलिस को शक है कि वह अपना हुलिया बदल कर भाग भाग गया है।

इस शक की बिना पर पंजाब पुलिस ने अमृतपाल की गिरफ़्तारी हेतु उसकी कुछ नई-पुरानी तस्वीरें जारी कर आवाम से मदद मांगी है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि ऐसे किसी भी शख्स की कोई भी जानकारी मिले तो तुंरत इसकी सूचना पंजाब पुलिस को दे। पंजाब के आईजीपी सुखचैन सिंह गिल ने इस केस में अमृतपाल सिंह की तस्वीरें जारी की हैं। हेयरकट से लेकर क्लीन शेव तक अलग-अलग लुक में अमृतपाल सिंह को दिखाया गया है।

पुलिस ने सात तस्वीरों का एक सेट जारी किया, जिसमें 30 वर्षीय कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह को कभी क्लीन शेव, कभी अलग हेयर स्टाइल, कभी पगड़ी पहने देखा जा सकता है। पंजाब पुलिस के महानिरिक्षक (हेडक्वाटर) सुखचैन सिंह गिल ने मंगलवार शाम अमृतपाल मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करके ये तस्वीरें जारी की हैं। मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब में मौजूदा हालात पूरी तरह नियंत्रण में हैं। राज्य में कोई भी अप्रिय घटना नहीं घटी है।

अमृतपाल सिंह द्वारा पुलिस को चकमा देकर बच निकलने के बारे में जानकारी देते हुए सुखचैन सिंह गिल ने कहा, ‘अमृतपाल जिस ब्रिजा कार में भागा था वो मिल गया है। उसने नंगल गुरुद्वारे में कपड़े बदलकर जीन्स पैंट पहना और फिर वहां से मोटरसाइकिल पर सवार होकर भागा।’ उन्होंने बताया, ‘अमृतपाल समेत तीन अन्य लोग बाइक पर सवार होकर फरार हो गए। अमृतपाल के साथ ब्रीजा कार में गुरुद्वारे गए तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि बाइक पर उसके साथ भागे लोगों को गिरफ्तार किया जाना बाकी है।’ इस मामले में पंजाब पुलिस ने अब तक 154 लोगों को गिरफ्तार किया है। 12 हथियार बरामद हुए हैं। जिसमें 2 राइफल भी शामिल हैं। पुलिस ने अमृतपाल सिंह पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लगाया है। उसकी NRI पत्नी किरणदीप कौर और परिवार के बैंक खातों, मूवमेंट और संबंधों की जांच की जा रही है। जांच के लिए अमृतपाल के 500 करीबियों की लिस्ट भी तैयार की गई है।

बताते चले कि इससे पहले एक खबरिया चैनल ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि उसके पास एक्सलूसिव तस्वीर है जिसके आधार पर वह कह सकता है कि अमृतपाल सिंह एक कार से बाहर निकलते हुए देखा गया। कार से बाहर निकलकर अमृतपाल सिंह बाइक पर अपने सहयोगियों के साथ चला जाता है। इस मामले पर पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट से आज ही पंजाब पुलिस को फटकार भी लगाते हुवे कहा है कि अमृतपाल भाग गया तो आपकी 80 हज़ार पुलिस कर क्या रही थी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *