Crime

पंजाब पुलिस बोली अमृतपाल को तलाश रहे, वह फरार है, अमृतपाल के वकील ने हाई कोर्ट में कहा कैसे संभव है कि वह पुलिस की 150 गाडियों की घेरेबंदी से भाग जाये, पुलिस उसे कोर्ट में पेश करे, जाने क्या है लेटेस्ट अपडेट

इदुल अमीन  

डेस्क: ‘खालिस्तानी’ अमृतपाल सिंह अभी भी पंजाब पुलिस की पकड़ में नहीं आया है। अमृतपाल सिंह को फरार घोषित कर दिया है। पुलिस की टीमें अमृतपाल की तलाश में लगातार लगी हुई है। इस बीच अमृतपाल सिंह की आखिरी लोकेशन के बारे में पुलिस को जानकारी मिली है। साथ ही पुलिस ने अमृतपाल सिंह के घर पर तलाशी भी ली। इधर सुरक्षा कारणों की वजह से पंजाब पुलिस 4 आरोपियों को एयरफोर्स के विमान से असम के डिब्रूगढ़ ले गई है।

इस बीच ‘वारिस पंजाब दे’ का संचालक अमृतपाल कहा है इसकी जानकारी नही मिल पा रही है। पंजाब पुलिस उसकी गिरफ़्तारी के लिए लगातार सर्च आपरेशन चला रही है। पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और असम में भी अमृतपाल हेतु तलाशी अभियान जारी है। पुलिस, अमृतपाल और उसके करीबियों से सरेंडर करने के लिए भी कह रही है। इस बीच अमृतपाल का मामला हाई कोर्ट भी पहुंच गया है। अमृतपाल सिंह के वकील ईमान सिंह खारा की ओर से हैबियस कार्पस दाखिल की गई है।

अमृतपाल के वकील ईमान सिंह खारा का कहना है कि पुलिस ने अमृतपाल को अरेस्ट कर लिया है। उसे 24 घंटे में कोर्ट के सामने पेश करना था, लेकिन ऐसा नहीं किया गया है और कानून का उल्लंघन किया गया है। पुलिस से अमृतपाल की जान को खतरा है। अमृतपाल सिंह के वकील ने कोर्ट में दलील दी कि।।”पुलिस की 150 गाड़ियों का काफिल हो और अमृतपाल अपनी गाड़ी से फरार हो जाए, ऐसा हो नहीं सकता है। हमें पुलिस और राज्य सराकर पर जरा सा भी यकीन नहीं है, इसलिए हम कोर्ट पहुंचे।

आज रविवार को कोर्ट बंद होने की वजह से इस मामले में स्पेशल हियरिंग हुई। जस्टिस एनएस शेखावत के कैंप कार्यालय में सुनवाई के दौरान पंजाब के एडवोकेट जनरल भी मौजूद थे। दलीलें सुनने के बाद जज ने पंजाब पुलिस को तलब किया है। हाईकोर्ट ने इस मामले में वारंट ऑफिसर नियुक्त करने से इनकार कर दिया है। अब मामले में 21 मार्च को सुनवाई होगी।

बताते चले कि पंजाब पुलिस ने 18 मार्च को अमृतसर से 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जिन्हें रविवार 19 मार्च को ब्यास कोर्ट में पेश किया गया। पुलिस ने उन पर आर्म्स एक्ट में ऍफ़आईआर दर्ज किया है। इसमें अमृतपाल को मुख्य आरोपी बनाया गया है। इस बीच, अमृतपाल सिंह के चार सहयोगियों को रविवार को असम के डिब्रूगढ़ लाया गया। जबकि अमृतपाल के दोस्त दलजीत सिंह कलसी को हरियाणा के गुरुग्राम से गिरफ्तार कर लिया गया। पंजाब पुलिस अमृतपाल की तलाश में रविवार 19 मार्च को उसके अमृतसर स्थित घर पर भी पहुंची थी। लेकिन, वो वहां नहीं मिला। अमृतपाल सिंह के पिता तरसेम सिंह ने कहा कि “हमारे पास अमृतपाल सिंह बारे में सही जानकारी नहीं है। पुलिस ने हमारे घर पर 3-4 घंटे तक तलाशी ली। उन्हें कुछ भी अवैध नहीं मिला, जब वह घर से निकले तो पुलिस को उन्हें गिरफ्तार करना चाहिए था।”

pnn24.in

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

2 hours ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

2 hours ago

कांग्रेस ने अशोक गहलोत को अमेठी जबकि भूपेश बघेल को रायबरेली का प्रवेक्षक नियुक्त किया

अनुराग पाण्डेय डेस्क: उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस पार्टी ने…

2 hours ago