International

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद

डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट ने चेतावनी दी है। उन्होंने कहा, ‘हमें अब लड़ाई रोकनी होगी।’ इसराइल ने पूर्वी रफाह में करीब एक लाख लोगों को अपनी जगह छोड़कर जाने के लिए कहा है, क्योंकि वह उस इलाके में एक सुनियोजित हमला करने वाला है।

ये हमला कब होगा, इसे लेकर इसराइल ने फिलहाल कुछ नहीं बताया है। चेतावनी के बाद से बड़ी संख्या में लोगों ने इलाका खाली करना शुरू कर दिया है। ओलमर्ट, इसराइली प्रधानमंत्री बिन्यामिन नेतन्याहू के मुखर आलोचक रहे हैं और महीनों से युद्ध को समाप्त करने के साथ रफाह में हमला ना करने की मांग कर रहे हैं।

उनका कहना है कि 7 अक्टूबर के हमले के लिए जिम्मेदार लोगों को मारने के लिए युद्ध को हमेशा के लिए जारी नहीं रखा जा सकता, क्योंकि इससे हमास के कब्जे में रह रहे इसराइली बंधकों की जान को भी खतरा है। उन्होंने कहा कि इस युद्ध में इसराइल पूरी तरह से नहीं जीत सकता है, क्योंकि ग़ज़ा में हमास के लड़ाके बने रहेंगे।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

11 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

11 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

11 hours ago