National

शरद पवार ने एनसीपी अध्यक्ष पद छोड़ने का किया एलान

आफ़ताब फारुकी

डेस्क: एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा कि वह जल्द ही पार्टी अध्यक्ष का पद छोड़ने जा रहे हैं। उन्होंने पार्टी प्रमुख का पद छोड़ने की योजना का एलान करते हुए कहा,” मैंने पार्टी अध्यक्ष के तौर पर काम नहीं करने का फैसला किया है। लेकिन मैं राजनीतिक, सामाजिक और सांस्कृतिक सक्रियता जारी रखूंगा।”

बताते चले कि शरद पवार चार बार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। वो देश के रक्षा और कृषि मंत्री भी रह चुके हैं। शरद पवार ने 1999 में एनसीपी की स्थापना की थी। वो इसके पहले अध्यक्ष रहे हैं। कांग्रेस से अलग होने के बाद उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी यानी एनसीपी बनाई थी।

वह इस समय महाविकास अघाड़ी के भी अध्यक्ष हैं। यह महाराष्ट्र में कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और एनसीपी का गठबंधन है। राजनीति से बाहर शरद पवार क्रिकेट में भी दिलचस्पी रखते रहे हैं। वो 2005 से 2008 के बीच बीसीसीआई के अध्यक्ष रहे हैं। 2010 से 2012 के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष भी रहे हैं

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक एनसीपी कार्यकर्ता पवार से इस्तीफ़ा वापस लेने की मांग कर रहे हैं। शरद पवार के साथ जयंत पाटिल और दूसरे नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं, जिसमें उनके इस्तीफ़ा वापस लेने की मांग की जा रही है।

Banarasi

Share
Published by
Banarasi

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

19 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

19 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

21 hours ago