National

बोले राकेश टिकैत ’11 से 18 मई के बीच मोदी सरकार और बृजभूषण शरण सिंह का हर मुख्यालय पर जलायेगे पुतला, 15 दिन में गिरफ्तारी नही हुई तो आगे की रणनीति बनेगी’

तारिक़ खान  

डेस्क: रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाकर पहलवान प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी मांग है कि बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी हो और अध्यक्ष पद से उनको हटाया जाए। पहलवानों की मांग के साथ समर्थन में खड़े हुवे किसान संगठनों ने सरकार को 15 दिन का अल्टीमेटम दिया है। पहलवानों के साथ धरने पर बैठने के बाद कहा गया कि अगर 21 मई तक बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी नहीं होती है तो बड़ा फैसला लिया जाएगा।

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा और खाप पंचायत की मांग है कि बृजभूषण को गिरफ्तार किया जाए। हर दिन खाप पंचायत से एक सदस्य यहां आएंगे। 21 मई को दोबारा मीटिंग बुलाई गई है। अगर सरकार समाधान नहीं करती तो आगे की रणनीति बनाई जाएगी। इसे लिखित में नहीं दिया जा रहा है।

राकेश टिकैत ने कहा कि ‘इस मामले से देश और तिरंगे की बदनामी हुई है। खिलाड़ियों और तिरंगा का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ये पहलवान देश के धरोहर हैं। इनको हम हरसंभव मदद करेंगे।टिकैत ने आगे कहा कि ये आंदोलन लंबा चलेगा, सबको तैयार रहना चाहिए। बड़े आंदोलन की तैयारी हो रही है। 11 से 18 मई के बीच सभी जिला मुख्यालयों में मोदी सरकार और बृजभूषण सिंह के पुतले जलाए जाएंगे।

वहीं धरने पर बैठी विनेश फोगाट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अगर 21 मई तक मांग नहीं मानी जाएगी तो बड़ा फैसला लिया जाएगा। किसान नेताओं के आंदोलन में शामिल होने के सवाल पर विनेश ने कहा कि ‘हमारे आंदोलन को किसी ने हाईजैक नहीं किया है। अन्याय के खिलाफ लड़ाई में लोग हमारे साथ हैं। ये लोग हमारा सम्मान करते हैं। हम राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय गेम्स में हिस्सा लेंगे। हम आज से सुनिश्चित करेंगे कि हमारी ट्रेनिंग मिस ना हो।’

तीन महीने में दूसरी बार देश के पहलवान दिल्ली में धरने पर बैठे हैं। कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने के बाद जनवरी में भी प्रदर्शन हुआ था। पहलवान बृजभूषण सिंह के खिलाफ कार्रवाई और उनके इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। WFI अध्यक्ष होने के साथ बृजभूषण बीजेपी सांसद भी हैं। उन्होंने आरोपों पर साफ कहा है कि वो निर्दोष हैं और इस्तीफा नहीं देंगे। हालांकि उनके खिलाफ इस मामले में दो ऍफ़आईआर दर्ज हो चुकी है।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

1 day ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

1 day ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

1 day ago