Accident

कहर दर कहर, कुछ कर दे रब रहम: ओड़िसा बालासोर ट्रेन हादसे के शिकार घायलों को लेकर पश्चिम बंगाल जा रही बस हुई दुर्घटनाग्रस्त

तारिक़ आज़मी

डेस्क: ओडिशा के बालासोर में ट्रेन हादसे में घायल लोगो के लिए कहर दर कहर जारी है। कुदरत उनके ज़ख्मो पर ऐसा लग रहा है कि लगे हुवे मरहम को भी पोछ रही है। इस रेल दुर्घटना में 900 से ज्यादा लोग घायल हुवे है जिन्हें अलग अलग अस्पतालों में भर्ती करवा कर इलाज चल रहा है। काफी घायलों को पश्चिम बंगाल सरकार ने बस द्वारा कोलकाता रवाना किया है। इनमे से एक बस कल रात पश्चिम बंगाल के मोदिनीपुर में दुर्घटना का शिकार हो गई। हालांकि कुदरत ने थोडा रहम किया और इस दुर्घटना में कोई हताहत नही हुआ है।

जानकारी के अनुसार ये हादसा पिकअप वैन से टकराने के बाद हुआ है। इस दोहरे हादसे के कारण घायल यात्रियों को चोट भी लगी है। पुलिस ने घायलों को वहां से निकालकर अलग-अलग जगहों पर पहुंचा दिया है। बस हादसे के बाद नेशनल हाइवे पर जाम लग गया था। हादसे का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें बस के आगे का हिस्सा डैमेज दिख रहा है। वहीं पिकअप वैन बुरी तरह क्षतिग्रस्त नजर आ रहा है। यह वीडियो इस टक्कर के भयावाह होने की गवाही दे रहा है।

घटनास्थल पर मौजूद एक चश्मदीद शेख़ अब्दुल मतीन ने मीडिया से बात करते हुवे बताया कि ‘ये बस बालासोर से आ रही थी। दूसरी तरफ से पिकअप वैन आ रही थी। बस जाकर पिकअप वैन में टकरा गई। बस में बैठे लोगों को थोड़ी चोटें आई हैं। ये वही लोग हैं जो बालासोर (ट्रेन हादसे) से आहत होकर आए हैं। वो लोग मेदिनीपुर आ रहे थे। टक्कर के बाद कोतवाली से पुलिस आ गई और उसे स्थिति को नियंत्रित किया।’

बालासोर ट्रेन हादसे में जिन 275 लोगों की जान गई, उनमें से 31 लोग पश्चिम बंगाल के रहने वाले थे। अब तक इतने लोगों की पहचान हो पाई है। वहीं घायलों लोगों में भी कई बंगाल के हैं। ट्रेन हादसे के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कल 3 जून की सुबह ही बालासोर पहुंची थी। यहां से उन्होंने बताया था कि बंगाल से दो बस भेजे गए हैं। जिन्हें मामूली चोट आई है, वे इन बसों से बंगाल चले जाएंगे। इसके अलावा ममता बनर्जी ने कहा था कि बंगाल से ज्यादा लोग हैं। सभी मृतकों के परिवारों को पांच लाख रुपये देंगे। सीएम के मुताबिक, आज 70 एम्बुलेंस भेजी गई हैं, कल 40 भेजी गई थी। साथ ही बंगाल से 40 डॉक्टर्स भी भेजे गए हैं।

ममता बनर्जी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के दौरान रेल मंत्री भी रह चुकी हैं। उन्होंने हादसे पर सवाल भी उठाया और कहा कि इसकी सही तरीके से जांच होनी चाहिए कि इतने लोग कैसे मर गए। बनर्जी ने आगे कहा कि जो लोग गंभीर रूप से घायल हैं, बंगाल सरकार उन्हें एक लाख रुपये देगी। जिन्हें हल्की चोट लगी है, उन्हें 50 हजार रुपये दिए जाएंगे। अगर गंभीर मरीज की चिकिस्ता यहां नहीं हो सकती, तो मैं उन्हें कोलकाता ले जाने के लिए तैयार हूं। वहां बेहतर सुविधाएं हैं।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

12 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

13 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

14 hours ago