Sports

क्रिकेट विश्वकप से पहले सख्त हुई केंद्र सरकार, मीडिया संस्थानों को दिया निर्देश कि न चलाये ऑनलाइन बेटिंग प्लेटफार्म्स के विज्ञापन

आदिल अहमद

डेस्क: केंद्र सरकार ने मीडिया संस्थानों को निर्देश दिया है कि वो ऑनलाइन बेटिंग प्लेटफॉर्म्स के विज्ञापन को न तो प्रकाशित करें और न ही उसे दिखाएं। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक़, केंद्र सरकार ने शुक्रवार को ये आदेश जारी किया।

Before the Cricket World Cup, the central government has given instructions to the media houses not to run the advertisements of online betting platforms.

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने समाचार पत्र, टेलीविजन चैनल, डिजिटल मीडिया, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को जारी निर्देश में कहा है कि वो किसी भी फॉर्म में बेटिंग और गैम्बलिंग प्लेटफॉर्म का विज्ञापन/प्रचार प्रकाशित न करें। आदेश में कहा गया है कि इसका पालन नहीं करने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

मंत्रालय का कहना है कि उन्होंने पाया है कि किसी प्रमुख खेल आयोजन, विशेषकर क्रिकेट के दौरान ऐसे सट्टेबाजी और जुआ प्लेटफार्मों को बढ़ावा देने की प्रवृत्ति होती है, और ऐसा ही एक महत्वपूर्ण अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम अब से कुछ दिनों में शुरू होने वाला है। मंत्रालय का यह निर्देश ऐसे समय में आया है जब देश में क्रिकेट वर्ल्ड कप का आयोजन होने वाला है। मंत्रालय ने अपने आदेश में ये भी कहा है कि इस तंत्र का मनी लॉन्ड्रिंग नेटवर्क से संबंध है, जिससे देश की वित्तीय सुरक्षा को खतरा है।

pnn24.in

Recent Posts

उन्नाव: प्रेम प्रसंग में प्रेमिका के घर वालो ने किया प्रेमी की कुल्हाड़ी से पीर पीट कर हत्या

मो0 कुमेल डेस्क: उन्नाव में प्रेम प्रसंग के चलते एक युवक की धारदार हथियार से…

17 mins ago

बोले आरजेडी नेता मनोज झा ‘भाजपा और आरएसएस के बीच पोजीशन की लड़ाई चल रही’

मो0 कुमेल डेस्क: राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता मनोज झा ने शनिवार को कहा,…

23 hours ago

बोले आरएसएस के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य इन्द्रेश कुमार ‘इंडिया गठबंधन राम विरोधी है तो भाजपा अहंकारी है, उसके अहंकार ने उसे 241 पर रोक दिया’

मो0 कुमेल डेस्क: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य इंद्रेश कुमार ने…

2 days ago