Sports

इंज़माम उल-हक ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता पद से इस्तीफ़ा दिया

ईदुल अमीन

डेस्क: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता और पूर्व क्रिकेटर इंज़माम-उल-हक ने विश्व कप टूर्नामेंट के बीच सोमवार को अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है।पाकिस्तानी मीडिया पीसीबी के हवाले से ये रिपोर्ट कर रही है कि इंज़माम-उल-हक पर ‘हितों के टकराव’ से जुड़े आरोप लगे थे। इसलिए उन्होंने ये इस्तीफ़ा दिया है।

इंज़माम उल हक ने पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल समा टीवी को बताया, “मुझपर जिस तरह के आरोप लगे, उसको लेकर मेरी बोर्ड से बात हुई थी। उन्होंने पाकिस्तानी टीम की सेलेक्शन की जांच करने के लिए एक पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। मैंने सोचा जब तक मेरे ख़िलाफ़ कोई जांच हो रही है मुझे पद से हट जाना चाहिए।”

समा टीवी से इंज़माम उल हक ने प्रोग्राम ‘ज़ोर का जोर’ के दौरान ये बातें फ़ोन पर कहीं। उन्होंने कहा कि अगर मेरे ऊपर कोई सवाल उठेगा, तो मैं हर चीज़ के लिए तैयार हूं। मैं पीसीबी के साथ इस मसले पर बैठने को भी तैयार हूं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एक टीम चयन प्रक्रिया पर उठते सवालों की जांच के लिए एक पांच सदस्यों वाली फ़ैक्ट फाइंडिंग टीम गठित की है। ये कमेटी जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट और सुझाव पीसीबी प्रबंधन को सौंपेगी।

डॉन न्यूज़ ने कहा है कि इंज़माम-उल हक ने इस्तीफ़े की पुष्टि करते हुए बताया है, “हम क्रिकेटर हैं और मुझे लगता है कि मेरा पद ऐसा है कि जांच पूरी होने तक मुझे इसपर नहीं रहना चाहिए। जो परिणाम होंगे वो देखा जाएगा।” इंज़माम उल हक पर आरोप है कि खिलाड़ियों के प्रबंधन करने वाली कंपनी में उनकी हिस्सेदारी है और इस कंपनी के साथ पीसीबी का अनुबंध है। जियो न्यूज़ ने अपनी ख़बर में दावा किया है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के शीर्ष खिलाड़ी इस कंपनी से जुड़े हैं, कंपनी से जुड़े खिलाड़ियों में मोहम्मद रिज़वान और बाबर आज़म का नाम भी शामिल है।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

1 day ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

1 day ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

1 day ago