Ballia

मऊ: पुलिस ने किया ‘कोडिन’ तस्करों की कमर पर तगड़ा वार, लाखो के सिरप सहित एक गिरफ्तार, ‘कोडिन’ तस्करों और उनके संरक्षकों में हडकंप कि ‘कही जांच में न आ जाये बनारस के असली तस्करों का सामने नाम’

मुकेश यादव

मऊ: जिले के सरायलखंसी थाना क्षेत्र के अदरी मोड़ के पास शुक्रवार को पुलिस ने एक ट्रक में लदे आलू की बोरियों के बीच छिपाकर रखा गया लाखों का कोडिन सिरप बरामद किया है। कोडिन सिरप से संबंधित कोई भी कागजात ट्रक चालक के पास नहीं मिला। बरामद खेप की कीमत करीब 50 लाख आंकी जा रही है। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर मामले में विवेचना शुरू कर दिया है। इस गिरफ़्तारी के बाद कोडिन तस्करों के बीच हडकंप मचा हुआ है।

सरायलाखंसी के थानाध्यक्ष सौरभ राय ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि शराब की एक बड़ी खेप लेकर एक ट्रेलर निकलने वाला है। जिसके बाद सरायलखंसी पुलिस ने घेराबंदी कर दी। इस बीच बिहार के नंबर प्लेट लगे ट्रेलर को जब पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो चालक भागने का प्रयास करने लगा। मगर मुस्तैद खडी पुलिस ने भी उसका पीछा नही छोड़ा और उस गाडी का पीछा करना जारी रखा।

पुलिस ने 200 मीटर दूरी तक पीछा कर ट्रेलर को रोका और भागने की वजह पूछी तो वह इधर उधर की बाते बनाने लगा और ट्रक में आलू होना बताया। शक गहरा होने पर पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली गई तो आलू की बोरियों में छिपाकर रखा गया 100 कार्टून कोडिन सिरफ बरामद हुआ। जिसकी बाज़ार कीमत करीब 50 लाख रुपये आंकी जा रही है। इस मामले में ड्रग इंस्पेक्टर राघवेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि कोडिन सिरफ का ओवर डोज कर नशे में प्रयोग किया जाता है। इस मामले में पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है।

पुलिस ने ट्रक की तलाशी के दरमियान वाहन में रखा एक पश्चिम बंगाल का नबंर प्लेट बरामद किया। पूछताछ में चालक ने बताया की बिहार की सीमा में घुसते ही यह नंबर प्लेट लगा देता। मिल रही जानकारी के अनुसार यह माल वाराणसी से ले जाया जा रहा था। पुलिस मामले में तफ्तीश कर रही है। वही वाराणसी में कोडिन तस्करों और उनके संरक्षकों में हडकंप मचा हुआ है कि कही पुलिस जाँच में सब मामले खुल न जाए।

pnn24.in

Recent Posts

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा ‘हमने दिसंबर 2021 के बाद से ही कोविडशील्ड वैक्सीन बनाना बंद कर दिया’

ईदुल अमीन डेस्क: सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा है कि उसने दिसंबर 2021 के…

1 day ago

जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा के राज्यपाल को पत्र लिख कर किया तत्काल फ्लोर टेस्ट करवाने की मांग

आफताब फारुकी डेस्क: मंगलवार को तीन निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी से समर्थन वापस लेने की…

1 day ago

भाजपा नेता के पुत्र पर बूथ कैप्चर के आरोपों  पर अब होगा दाहोद के उस बूथ पर दुबारा मतदान

आदिल अहमद डेस्क: गुजरात के लोकसभा क्षेत्र दाहोद के एक पोलिंग बूथ पर फिर से…

1 day ago