National

‘मिचौंग’ का असर: कई जगहों पर हुई भारी बारिश, दिल्ली-NCR में कड़ाके की ठंड, पढ़ें IMD का अलर्ट

तारिक़ खान

डेस्क: चक्रवात मिचौंग के कारण तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और ओडिशा में बुरा हाल है। हालांकि, स्थिति में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। वहीं, चेन्नई में सबसे ज्यादा लोग बारिश के कारण बाढ़ के हालातों से जूझ रहे हैं। वहीं, उत्तर भारत की बात करें तो यहां गुलाबी ठंड का दौर अब धीरे धीरे ठिठुरन भरी सर्दी में बदलता नजर आ रहा है।

दिल्ली-एनसीआर के साथ- साथ हरियाणा पंजाब राजस्थान पश्चिमी उत्तर प्रदेश गुजरात व पश्चिमी मध्य प्रदेश में भी सप्ताह न्यूनतम तापमान में गिरावट के आसार हैं। वही आज हुई बारिश ने ठण्ड भी बढ़ा दिया है। चेन्नई मौसम विभाग ने तटीय राज्य के दस जिलों में हल्की आंधी और बिजली गिरने के साथ मध्यम बारिश होने का अनुमान लगाया है। तमिलनाडु के चेन्नई, तिरुवल्लुर, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, रानीपेट और वेल्लोर जिलों में मध्यम बारिश के साथ हल्की आंधी और बिजली गिरने की संभावना है।

तूफान का सबसे ज्यादा असर आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में हुआ। दोनों राज्यों में 100 से ज्यादा ट्रेनें और 50 से ज्यादा फ्लाइट्स कैंसिल कर दी गई हैं। तमिलनाडु के मुख्य सचिव ने बताया कि तूफान की वजह से राज्य में 2 दिनों के भीतर 3 महीने की बारिश हो गई। वहीं, चेन्नई शहर बारिश की वजह से डूब गया था। अब जाकर हालात सुधरे हैं।

Banarasi

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

8 hours ago