National

राजस्थान स्थित जैसलमेर के रिहाइशी इलाके में वायुसेना का तेजस हुआ क्रैश, पायलेट सुरक्षित

ए0 जावेद

डेस्क: राजस्थान में जैसलमेर में मंगलवार दोपहर भारतीय वायु सेना का तेजस विमान क्रैश हो गया। विमान के क्रैश होने की पुष्टि करते हुए भारतीय वायु सेना ने एक्स पर बयान जारी किया है। पोकरण में आज तीनों सेनाओं का युद्ध अभ्यास ‘भारत शक्ति’ चल रहा है। ऐसे में यह विमान अभ्यास में ही शामिल था या नहीं। इसकी पुष्टि फिल्हाल नहीं हो सकी है।

भारतीय वायुसेना ने एक्स पर लिखा है कि ‘भारतीय वायुसेना का एक तेजस विमान आज ऑपरेशनल ट्रेनिंग उड़ान के दौरान जैसलमेर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पायलट सुरक्षित बाहर निकल गया। दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है।’ विमान जैसलमेर में डेडानसर के पास भील समाज के हॉस्टल पर गिरा है। हादसे के वक़्त हॉस्टल में छात्र मौजूद नहीं थे।

यूआईटी सचिव जितेंद्र सिंह नरुका, आयुक्त लजपाल सिंह सोढा सहित पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। जैसलमेर के कलेक्टर प्रताप सिंह ने कहा, है कि ‘घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस-प्रशासन को तुरंत मौके पर भेजा गया है। दुर्घटना से लगी आग पर काबू पा लिया है। अधिक जानकारी का इंतज़ार है।’ एक बार फिर बताते चले कि पोकरण में आज तीनों सेनाओं का युद्ध अभ्यास ‘भारत शक्ति’ चल रहा है। ऐसे में यह विमान अभ्यास में ही शामिल था या नहीं। इसकी पुष्टि फिल्हाल नहीं हो सकी है।

pnn24.in

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

10 hours ago