Politics

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी

डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार बनाते हुवे लगातार आरोप लगाये जा रहे है कि भाजपा आरक्षण को खत्म करना चाहती है। अब इस मामले में बीजेपी नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि भारतीय जनता पार्टी की आरक्षण को खत्म करने की कोई मंशा नहीं है।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लगाए गए आरोपों पर पलटवार किया है। अमित शाह ने कहा है कि ‘राहुल गांधी झूठ बोलकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। बीजेपी की सरकार 10 साल से चल रही है। दोनों बार पूर्ण बहुमत से सरकार बनी है।

उन्होंने कहा है कि ‘अगर आरक्षण खत्म करने की मंशा होती तो खत्म हो चुका होता। पीएम नरेंद्र मोदी ने दलित, पिछड़े और आदिवासी भाई-बहनों को गारंटी दी है जब तक बीजेपी की सरकार है आरक्षण को कोई हाथ नहीं लगा सकता है।’

बताते चले कि शनिवार देर शाम कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, ‘भाजपा नेताओं और नरेंद्र मोदी के करीबियों के बयानों से अब साफ हो गया है कि उनका उद्देश्य है, संविधान बदल कर देश का लोकतंत्र तबाह कर देना। दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों का आरक्षण छीन कर देश चलाने में उनकी भागीदारी खत्म करना।

उन्होंने आगे लिखा था कि ‘लेकिन संविधान और आरक्षण की रक्षा के लिए कांग्रेस चट्टान की तरह भाजपा की राह में खड़ी है। जब तक कांग्रेस है, वंचितों से उनका आरक्षण दुनिया की कोई ताकत नहीं छीन सकती।’ इस बयान के बाद भाजपा के तरफ से पहला बयान इससे सम्बन्धित आया है।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

लखीमपुर खीरी: जिले में छुटपुट घटनाओं के साथ शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ मतदान

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में सुबह 7:00 से लोकसभा…

21 hours ago

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम भाजपा नेता सुशील मोदी हारे कैसर से अपनी जंग, 72 वर्ष की आयु में हुआ निधन

शफी उस्मानी डेस्क: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील…

22 hours ago

जाने कब से है ज्येष्ठ माह की शुरुआत, क्या करे उपाय

बापू नंदन मिश्रा डेस्क: हिंदू पंचांग के अनुसार, वैशाख माह का समापन पूर्णिमा तिथि से…

1 day ago