Crime

अन्धविश्वास या फिर जेहालत की इन्तेहा: भुत प्रेत उतारने के लिए चाची ने चढ़ाया दो भतीजो की बलि और लाश के पास लिखा ‘अब मिली आत्मा को शांति

एच0 भाटिया

डेस्क: मुजफ्फरनगर में अंधविश्वास के चलते दो बच्चों की बलि चढ़ाने का मामला सामने आया है। इस घटना में बच्चों की हत्या के पीछे उनकी चाची का हाथ बताया जा रहा है। पुलिस ने आरोपी मौसी और उसकी मां को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि मामले में शामिल तांत्रिक अभी भी फरार है।

यह घटना मुजफ्फरनगर के खतौली क्षेत्र के कैलावड़ा गांव में हुई। 17 मई को एक घर में सात साल के बच्चे का शव मिला था। पुलिस को बुलाया गया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। जांच के दौरान पुलिस को शव के पास तंत्र-मंत्र से जुड़ी चीजें भी मिलीं, जिसमें एक पत्र भी शामिल है। पत्र में लिखा था कि अब शांति मिले, आत्मा को शांति मिले।

मामले की आगे जांच करने पर पुलिस को पता चला कि इससे पहले 24 अप्रैल को मृतक बच्चे के पांच साल के भाई की भी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। उस वक्त परिवार वालों को लगा कि बच्चे की मौत किसी बीमारी की वजह से हुई होगी और इसलिए उन्होंने बच्चे का अंतिम संस्कार कर दिया। लेकिन अब यह साफ हो गया है कि दोनों बच्चों की हत्या अंधविश्वास के चलते की गई है।

मासूम बच्चों की हत्या के पीछे अंधविश्वास को मुख्य कारण माना जा रहा है। कहा जा रहा है कि चाची ने अपने सिर से भूत उतारने के लिए ये हत्याएं कीं। जांच में तांत्रिक की संलिप्तता भी सामने आयी है। इस मामले की गहन जांच के बाद पुलिस ने बच्चों की चाची और चाची की मां को गिरफ्तार कर लिया गया है।

pnn24.in

Recent Posts

बोले आरजेडी नेता मनोज झा ‘भाजपा और आरएसएस के बीच पोजीशन की लड़ाई चल रही’

मो0 कुमेल डेस्क: राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता मनोज झा ने शनिवार को कहा,…

20 hours ago

बोले आरएसएस के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य इन्द्रेश कुमार ‘इंडिया गठबंधन राम विरोधी है तो भाजपा अहंकारी है, उसके अहंकार ने उसे 241 पर रोक दिया’

मो0 कुमेल डेस्क: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य इंद्रेश कुमार ने…

2 days ago

आन्ध्र प्रदेश की चन्द्र बाबु नायडू सरकार ने शुरू किया 16 हज़ार शिक्षको के भर्ती की प्रक्रिया

आदिल अहमद डेस्क: आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू सरकार ने गुरुवार को राज्य में 16…

2 days ago

पानी की पाइप लाइन के मिटटी में दफ्न थी किशोरी की कई टुकडो में लाश, 13 मई की सुबह से गायब थी किशोरी, पुलिस जुटी जांच में

तारिक खान डेस्क: मध्य प्रदेश के रीवा के निकट स्थित मऊगंज जिले के थाना नईगढ़ी…

3 days ago