Categories: Crime

छापेमारी में पुलिस ने पकड़ा अबैध शस्त्रो का कारखाना।

इमरान सागर
तिलहर/शाहजहाॅपुरः-दबिश के दौरान कोतवाली पुलिस ग्रामीण क्षेत्र में छापेमारी में अबैध शस्त्र बनाने का कारखाना पकड़ा। कारखाने में भारी मात्रा में अबैध शस्त्र एंव उन्हे निर्माण करने के औजार तथा कच्चा माल बरामद हुआ। गांव के बाहर ईख के खेत में चल रहे इस कारखाने में अबैध सामान के साथ पुलिस ने एक आदमी को दबोच लिया।
कोतवाली पुलिस टीम क्षेत्र के आजमाबाद गांव 179 जितेन्द्र सिंह के बास्ते ताश व दबिश अपराधीगण बुधवार दिन के लगभग चार बजे पहुंची। पुलिस टीम की गावं पहुंचते ही सबसे पहले चुन्नू व दशरथ पुत्रगंण जोगराज मिले और उनके द्वारा बताया गया कि अजमाबाद के रहने वाले बी0 पी0 सिंह व शिवकुमार पुत्रगंण श्याम प्रकाश जंगल में राधे सिंह पुत्र शिवराम के ईख के छिप कर तंमचा बना रहे हैं। उक्त लोग तंमचा बना कर अधिक पैसे लेकर उन्हे बेचते हैं। उक्त सूचना पर विश्वास करके पुलिस टीम ने जनता के अन्य बवाहन फराहम कराने का प्रयास किया तो कोई थी पुलिस के साथ जाने को तैयार नही हुआ। पुलिस को मजबूरन सरकारी जीप गांव में खड़ी कर उक्त लोगो की निशानदेही पर पहुंचे। करीब पहुंचने पर पुलिस टीम को ठोकने पीटने की आबाजे सुनाई पड़ी। पुलिस टीम ने छदमभेष में ईख में प्रवेश किया तो नजारा ही अलग दिखाई दिया। ईख के खेत में एक व्यक्ति पंखा चला रहा था जिससे कोयले की भट्टी दहक रही थी, और दूसरा आदमी लोहे को भट्टी में गरम कर पीट रहा था। एक्त देनो व्क्तियों के आस पास फैले पड़ा समान पर निगाह पड़ते ही मालूम हुआ सब अबैध तंमचे हैं। पुलिस को समझ में आ गया कि उक्त दोनो व्यक्ति अबेध तंमचा निर्माण में लगे हैं। लगभग साड़े चसर बजे पुलिस टीम ने दबिश लगाते हुये दोनो को पकड़ने का प्यास किया लेकिन परन्तु पुलिस की शक्ल देखते ही दोनो में से एक व्यक्ति मौके से तत्काल फरार हो गया। पुलिस ने दूसरे को मौके पर ही दबोच लिया। पूछतांछ में मालूम हुआ कि वह बी0पी0 सिंह पुत्र श्यामप्रकाश निवासी आजमाबाद है। पुलिस ने उसकी जामा तलाशी लेते हुये एक खराद डिरिल, पंखा, लोहा पीटने के लिये लेहे का टुकड़ा, 22 प्लेट मय आरी, रेती, संसी, हथौड़ा, छेनी, सुंभी एक छोटी एक बड़ी, लेहे का तार, नाल पाईप, चूड़ी काटने के ब्लेड, लोहे की चादर, स्प्रिगं, शिंकजा,बाॅक, नाल का बोर बनाने का वर्मा, लकड़ी की तख्ती एंव बरामद 6 अदद निर्मित तंमचो में दो तंमचा 12 बोर चार तंमचा 315 बोर सभी चालू हालत में तथा दो अदद खोका कारतूस 315 आदि भारी मात्रा में माल बरामद हुआ। पुलिस द्वारा मौके पर पकड़े गये अभियुक्त ने मौके सो फरार व्यक्ति को अपना सगा भाई बताते हुये उसका नाम शिवकुमार बताया। कोतवाली पुलिस ने उक्त बी0पी0 सिंह एंव उसके भाई शिवकुमार पुत्रगंण श्यामकुमार निवासी अजमाबाद पर आयुध अधिनियम के सेक्शन ऐ के तहत धारा 5/25 में मुकदमा दर्ज कर लिया। खबर लिखे जाने तक अभियुक्त बी0पी0 सिंह कोतवाली हबालात में ही मौजूद रहा जबकि पुलिस को दूसरे की तलाश है। दबिश छापामारी पुलिस टीम का नेतृत्व कर रहे एस आई सुभाष कुमार ने बताया कि उनके साथ उपनिरिक्षक क्रांतीबीर सिंह, एस आई अरूण कुमार यादव, सिपाही रामनरेश, पिकूं, मौजूद थे।
pnn24.in

Recent Posts

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

17 hours ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

18 hours ago