Categories: Crime

अम्बेडकरनगर के समाचार अनंत कुशवाहा के साथ

सड़क दुर्घटनाओं में पांच घायल
अम्बेडकरनगर। जिले के अलग-अलग स्थानों पर हुई सड़क दुर्घटनाओं में पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। स्थानीय लोगों की मदद से एम्बुलेन्स के जरिए उन्हे जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया। जानकारी के अनुसार अकबरपुर थानान्तर्गत सीहमई कारीरात निवासी रवि बाला (13) पुत्री अवधेश बुधवार की शाम अपने पिता के साथ मोटर साइकिल से जिला मुख्यालय आते समय शिवबाबा के निकट पीछे से आ रही अज्ञात वाहन की टक्कर से गंभीर रूप से घायल हो गयी।

वहीं दूसरी सड़क दुर्घटना में हंसवर थानान्तर्गत गोहिला निवासी सुभाष कुमार (32) पुत्र निहोर गुरूवार की सुबह अपने घर से मोटर साइकिल से गांव के निकट बाजार में जाते समय अचानक सामने आये साइकिल सवार युवक को बचाने के प्रयास में गंभीर रूप से घायल हो गये। अन्य सड़क दुर्घटना में अकबरपुर थानान्तर्गत मोहिद्दीनपुर निवासी अच्छेलाल (40) पुत्र संतू राजभर, उक्त थानान्तर्गत कसेरूआ निवासी श्यामजी (32) पुत्र शिवनारायण, जलालपुर थानान्तर्गत कासिमपुर कर्बला निवासी रोहित (33) पुत्र रामबहाल बुधवार की शाम कहीं जाते समय गंभीर रूप से घायल हो गये। घायलों को जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया।
पलक झपकते ही बदल दिया एटीएम, झटके में निकाल लिये 24 हजार से अधिक की रकम
अम्बेडकरनगर। हंसवर थाना क्षेत्र के रामपुर बेनीपुर गांव के विनोद कुमार यादव बुधवार की दोपहर बैंक आफ महाराष्ट्रा के एटीएम मशीन से पैसा निकालने के लिए गये हुए थे। कतार में खड़े हुए विनोद कुमार यादव का नम्बर आने पर जब एटीएम कार्ड जो यूनियन बैंक की टाण्डा शाखा द्वारा जारी किया गया है। उस एटीएम कार्ड को जब मशीन में लगाया तो पैसा नहीं निकला। विनोद कुमार यादव ने दोबारा प्रयास करना चाहा तो पीछे लाइन में लगे हुए एक अज्ञात व्यक्ति ने मदद करने के बहाने एटीएम कार्ड को अपने हाथ में लेकर एटीएम कार्ड को बदल दिया। पैसा न निकलने पर जब विनोद कुमार वहां से निकलकर कुछ दूर गये तो उनके मोबाइल फोन पर 10 हजार रूपये के दो तथा चार हजार रूपये के एक, कुल 24 हजार रूपये निकलने का मैसेज आया। इसके बाद पुनः शापिंग किये जाने का मैसेज आया। पीड़ित ने बैंक में इसकी जानकारी दी तो पता चला कि शापिंग थाना अलीगंज क्षेत्र के मोहल्ला कस्बा स्थित पूर्णा गार्मेंट जो कि पानी की टंकी के सामने से की गयी है। पीड़ित ने अज्ञात व्यक्ति के विरूद्ध उक्त थाने में तहरीर देकर उचित कार्यवाही किये जाने की मांग की है।
आरोपी गिरफ्तार
अम्बेडकरनगर। थाना को0 अकबरपुर में बुधवार को ओमप्रकाश फ्लाईंग स्कावाड मजि0 एफ0एस0 नम्बर-दो विधानसभा कटेहरी द्वारा अभियुक्त लालजी वर्मा प्रत्याशी बसपा विधानसभा कटेहरी व साई आट्र्स प्रेस पंजीकृत किया गया। विवेचक-उपनिरीक्षक सन्तोष कुमार सिंह। संक्षिप्त विवरण-आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करना। थाना राजेसुलतानपुर में गुरूवार को वारण्टी अभियुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह पुत्र अशोक सिंह निवासी ग्राम नरवर पट्टी को उपनिरीक्षक हवलदार सिंह यादव द्वारा गिरफ्तार किया गया।
नव विवाहिता के शव की नहीं हो सकी पहचान, बुधवार की शाम मिला था शव
अम्बेडकरनगर। राजेसुल्तानपुर थाना क्षेत्र में बुधवार की देर शाम मिली नव विवाहिता के शव की पहचान गुरूवार को भी नहीं हो सकी है। पुलिस द्वारा शव के पहचान के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है लेकिन सफलता नहीं मिल सकी है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया है। गौरतलब है कि राजेसुल्तानपुर थाना क्षेत्र के गढ़वल मदैनिया गांव के निकट एक लगभग 25 वर्षीय अज्ञात महिला का शव मिलने से सनसनी फैल गयी थी। घटनास्थल पर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हो गये थे। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव के पहचान के लिए घंटो प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिल सकी थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया था। आशंका व्यक्त की जा रही थी कि नव विवाहिता की किसी अनयंत्र स्थान पर हत्या कर शव को यहां फंेका गया था। गुरूवार को दूसरे दिन भी पुलिस के प्रयास के बावजूद भी मृतका की पहचान नहीं हो सकी थी। इस विषय में जब थाना प्रभारी से बात की गयी तो उन्होने बताया कि शव की पहचान के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है।
नये एडीएम ने संभाला कार्यभार
अम्बेडकरनगर। नवागत अपर जिलाधिकारी गिरजेश कुमार त्यागी ने गुरूवार को अपना कार्यभार ग्रहण किया। गिरजेश कुमार त्यागी 1998 बैच के पीसीएस अधिकारी है। वे पड़ोसी जिले आजमगढ़ के रहने वाले है। गौरतलब है कि पांच दिन पूर्व चुनाव आयोग ने यहां तैनात अपर जिलाधिकारी रामसूरत पांडेय का तबादला कर दिया था। उनके स्थान पर गोरखपुर जिले में तैनात अपर कमीशनर प्रशासन गिरजेश कुमार त्यागी को यहां भेजा था। गुरूवार को नवागत अपर जिलाधिकारी अपना कार्यभार ग्रहण किया गया। उन्होने बताया कि उनका पहला लक्ष्य विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष रूप से सम्पन्न कराना है और आयोग द्वारा दिये जा रहे दिशा निर्देश का पालन करना उनकी पहली प्राथमिकता है।
नुक्कड़ सभाओं का दौर जारी
जलालपुर, अम्बेडकरनगर। जैसे-जैसे चुनाव की तिथि नजदीक आती जा रही है विभिन्न पार्टी प्रत्याशियों द्वारा अपनी-अपनी नीतियों को जन-जन पहुंचाने के क्रम में बैठकों व नुक्कड़ सभाओं का आयोजन किया जा रहा है। भाजपा द्वारा नगर के रामलीला मैंदान में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें सभी बूथ अध्यक्ष, सेक्टर अध्यक्षों सहित कार्यकर्ता उपस्थित रहे। कार्यकर्ता सम्मेलनको संबोधित करते हुए राजस्थान से राज्यसभा सांसद रामकुमार वर्मा ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री के क्रियाकलापों से देश में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा है तथा देश का नाम पूरे दिशा में ऊंचा हुआ है। भाजपा समग्र विकास का पक्षधर है। उन्होने कार्यकर्ताओं का आहवान किया कि भाजपा की नीतियों-रीतियों की जानकारी जन-जन तक पहुंचाएं तथा प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने में योगदान दे। सम्मेलन को सांसद हरिओम पांडेय, जिलाध्यक्ष शिवनायक वर्मा, रामप्रकाश यादव, प्रत्याशी डा0 राजेश सिंह आदि ने संबोधित किया। इस अवसर पर भासपा जिलाध्यक्ष रामचरन राजभर, संजय राजभर, रामफेर कन्नौजिया आदि लोग उपस्थित रहे।
जनवादी पार्टी के प्रत्याशी को जान से मारने की धमकी
अम्बेडकरनगर। अकबरपुर विधानसभा से जनवादी पार्टी के प्रत्याशी राजेश कुमार चैहान को मोबाइल फोन पर धमकी मिलने के संबंध में अकबरपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कर उचित कार्यवाही किये जाने की मांग की गयी है। थाने में दिये गये शिकायती पत्र में राजेश चैहान ने आरोप लगाया है कि 15 फरवरी की शाम लगभग सवा पांच बजे आलापुर विधानसभा क्षेत्र के मलपुरा इंदईपुर निवासी सपा कार्यकर्ता उमेश चैहान ने मोबाइल नम्बर 9565296442 से फोन कर कहा कि तुम मंत्री राममूर्ति वर्मा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हो, मैं तुम्हे उठवा लूंगा। राजेश का कहना है कि यदि उसके साथ कोई घटना होती है तो इसके लिए शासन व प्रशासन जिम्मेदार होगा।
जुआरियों के लिए मुफीद बना छज्जापुर क्षेत्र
टाण्डा, अम्बेडकरनगर। कोतवाली टाण्डा क्षेत्र स्थित मोहल्ला छज्जापुर जुआरियों के लिए मुफीद स्थान साबित हो रहा है। घाघरा नदी के किनारे बसे होने के कारण जुए के फड़ बिछा कर खुले आम जुआ खेला जा रहा है। पुलिस संरक्षण मंे यहां पर संगठित रुप से एक तथाकथित व्यक्ति द्वारा जुआ खिलाया जा रहा है। जुए के अड्डे पर सैकड़ो नही बल्कि हजारो की चाल चली जा रही है। पैसा खतम हो जाने पर जुए के इन अड्डो पर बाकायदा फाइनेंसर की भी सुविधा उपलब्ध हे जो कि प्रतिदिन के हिसाब से लम्बे ब्याज की वसूली करते है। नाम न छापने की शर्त पर एक जुआरी ने बताया जुआ आर्गनाइजर द्वारा पूरी जिम्मेदारी ली गयी है और हम लोग खुलेआम यहां पर जुआ खेलते है। जुआ आर्गनाइजर अक्सर पुलिस चैकी छज्जापुर पर चैकी प्रभारी के साथ देखा जाता है और पूरे नगर में वर्तमान चैकी प्रभारी एवं उसकी नजदीकियो की चर्चा आम है।
आबादी की जमीन पर जबरन कब्जे का विरोध करना पड़ रहा मंहगा
टाण्डा, अम्बेडकरनगर। कोतवाली टाण्डा के ग्राम अजमेरी बादशाहपुर में आबादी की भूमि पर जबरन कब्जा करने का विरोध करना दलित जाति के लोगो को मंहगा पड़ रहा है। पुलिस ने कई प्रभावितो को कोतवाली ला का बैठा रखा है। गांव के अन्य प्रभावितो ने पुलिस क्षेत्राधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर हस्तक्षेप की मांग करते हुए कार्यवाही की मांग की है। विवरण के अनुसार ग्राम अजमेरी बादशाहपुर मंे दलित जाति के गोबरी, भीखू, संजय, रामचेत, अन्तेश, विक्रम, आदर्श आदि निवास करते है। इनका कहना है कि हम आबादी की भमि पर बसे है जो कि जमीदारी उन्मूलन के समय से ही काबिज है। इसी आबादी से सटी हुई भूमि का सुरजीत गुप्ता, नन्हेलाल, कादिर आदि ने बैनामा लिया हैं। आरोप है कि ये बैनामेदार जबरन दलितो की आबादी की भूमि पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे है। दलित इसी कब्जेदारी का विरोध कर रहे है। हल्का दरोगा ने पीड़ितो मे से राम चरित्तर, कौशल, राम परीत, मुन्नीलाल, व पारस थाने ला कर बैठा लिया है। पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही से दलितो में काफी आक्रोश नजर आ रहा है।
चहार दीवारी निर्माण को लेकर दो पक्ष भिडे़
अम्बेडकरनगर। चहार दीवारी का निर्माण के विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गयी। पीड़ित ने दबंग विपक्षी के विरूद्ध अकबरपुर थाने में तहरीर दे दी है। सम्मनपुर थाना क्षेत्र के कटुई निवासी सगीर पुत्र दूबर खां बीते सोमवार को अपने बैनामाशुदा भूमि गाटा संख्या 343 रकबा आठ सौ वर्ग फिट में मकान के दूसरे मंजिला पर चहार दीवारी का निर्माण करवा रहा था। विपक्षी मोहम्मद सलाम, मोहम्मद कलाम पुत्रगण सत्तार व जफर पुत्र कासिम, आफिस पुत्र जफर निवासी मीरानपुर अकबरपुर थाना क्षेत्र का है। विपक्षी तीन अज्ञात लोगों के साथ चहार दीवारी का निर्माण रूकवाने लगा। विरोध करने पर दबंग विपक्षी ने गाली-गलौज देने लगा। इतने में दोनों पक्षों में मारपीट हो गयी। पीड़ित के गुहार पर बीच-बचाव करने पहुंचे मोहम्मद अकमल व स्थानीय लोगों ने किसी तरीके से उसे वहां से बचाया। दबंग विपक्षी जान से मारने की धमकी देते हुए वहां से चला गया। पीड़ित ने उक्त थाने में दबंग विपक्षी के विरूद्ध थाने में तहरीर देकर उचित कार्यवाही किये जाने की मांग की है।
सपा व बसपा की सरकार में बढ़ा गुंडो का मनोबल
अम्बेडकरनगर। सूबे में जब-जब सपा व बसपा की सरकार बनी तब-तब गुंडो माफियाओं का हौसला बुलंद हुआ, इतना ही नहीं भ्रष्टाचार का आलम बसपा एवं सपा की सरकारों में इतने धड़ल्ले से चला कि बसपा के दर्जनों मंत्री अभी जेल में है जबकि मुलायम परिवार में विलगांव हो चुका है। केन्द्र में नरेन्द्र मोदी की सरकार बने 33 महीना बीत गया है लेकिन भ्रष्टाचार का कोई नामों निशान नहीं है। उक्त उद्गार भाजपा के जिला उपाध्यक्ष एवं मीडिया समन्वयक दुर्गाप्रसाद तिवारी अकबरपुर विधानसभा के दर्जनों गांवो में पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में कहीं, वहीं जिला महामंत्री अरविन्द सिंह, राजकरन निषाद, संतोष सिंह बब्लू एवं पंकज वर्मा ने जलालपुर विधानसभा में पार्टी प्रत्याशी राजेश सिंह के लिए जनसम्पर्क कर केन्द्र की नीतियों का बखान किया।
भाकपा का चुनाव अभियान चरम पर
अम्बेडकरनगर। भारत की कम्यूनिस्ट पार्टी का अकबरपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव अभियान तेजी पकड़ रहा है। इसी क्रम मंे जाफरगंज बाजार में राज्यस्तरीय नेताओं ने जनसभा में भागीदारी की। गुरूवार को जाफरगंज में आयोजित माकपा की जनसभा मंे पार्टी के प्रत्याशी राजाराम निषाद के लिए मतदान की अपील करते हुए पार्टी राज्य कमेटी के सदस्य सुधीर सिंह ने कहा कि कुछ ताकतें इस पवित्र अभियान को जातिवादी रंग देने की कोशिश कर रही है जो लोकतंत्र की मर्यादाओं के खिलाफ है। अकबरपुर क्षेत्र की जनता एक सक्षम विपक्ष के चुनाव के लिए कारगर वोट दें। राज्य कमेटी के सदस्य बाबूराम यादव ने कहा कि इस जिले में जनसंख्या का पर्याय माकपा ही रही है जिसकी विरासत कामरेड अकबर हुसैन बाबर से है। सुल्तानपुर जिला पंचायत सदस्य मुदस्सर खान ने भी कामरेड राजाराम निषाद को जिताने की अपील की। इसके अलावां माकपा प्रत्याशी राजाराम निषाद ने बदलपुर, भरथीपुर, नेनुआ बरामदपुर, विगहिया, रामपुर सकरवारी, ससपना, कुढ़ा मुहम्मदगढ़ आदि गांवों में सम्पर्क कर वोट मांगे। उनके साथ पार्टी के स्थानीय नेता इन्द्रजीत राजभर, रामनिरंजन कन्नौजिया, रामनवल यादव, नान्हू, अमर सिंह, राधेश्याम वर्मा, अनुरूद्ध चैबे, नरसिंह गौतम, महेन्द्र निषाद, हरिश्चन्द्र निषाद, राजितराम निषाद भी शामिल रहे।
भाजपा प्रत्याशी पर आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज
अम्बेडकरनगर। अलीगंज पुलिस ने उड़न दस्ता के प्रभारी की तहरीर पर भाजपा प्रत्याशी के एक प्रचार वाहन को सीज कर मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। टाण्डा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी संजू देवी के प्रचार वाहन बोलोरो संख्या यूपी 45 एन 5324 को अलीगंज पुलिस ने सीज कर दिया है तथा वाहन चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। अलीगंज थाना क्षेत्र के उड़न दस्ता प्रभारी/पशुधन प्रसार अधिकारी जंग बहादुर मौर्या की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है। जंग बहादुर मौर्या ने बताया कि खासपुर में भाजपा प्रत्याशी के लिए चुनावी प्रचार कर रही बोलोरो पर भाजपा के अतरिक्त सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी का भी झण्डा लगा हुआ था जबकि उक्त वाहन पर मात्र एक ही झण्डा लगाने की अनुमति थी जो कि नियमानुसार अवैध है इसलिए वाहन को सीज कर मुकदमा दर्ज कराया गया है।
गन्ने के खेत में मिला शव
अम्बेडकरनगर। बेवाना थानान्तर्गत गोसरपुर गांव में गन्ने खेत में एक युवक का सड़ा गला शव पाये जाने से सनसनी फैल गयी। पुलिस के अनुसार शव लगभग 40 से 45 वर्ष के युवक का प्रतीत हो रहा था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शव से उठने वाली दुर्गंध के कारण जब ग्रामीण वहां पहुंचे तो वहां सड़ा गला शव देखा। शव की हालत देखकर प्रतीत हो रहा था कि वह कई दिन पुराना है। शव पाये जाने को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं है।
परीक्षा स्थगित
अम्बेडकरनगर। सिग्मा ट्यूटोरियल अकबरपुर द्वारा आयोजित की गयी छात्रवृत्ति प्रतियोगिता परीक्षा का अकबरपुर सेंटर पर कल होने वाली परीक्षा पेपर आउट होने की सूचना के बाद स्थगित कर दिया गया। प्रबंधक राहुल पटेल ने खेद व्यक्त करते हुए बताया कि परीक्षा आगामी रविवार को आयोजित करायी जायेगी व शेष सूचनाएं सभी परीक्षार्थियों को फोन द्वारा सूचित कर दी जायेगी।
pnn24.in

Recent Posts

अपने आशिक के साथ रहने के लिए रुपाली ने उजाड़ लिया खुद का सुहाग, पत्नी रुपाली ने पति गणेश के पैसो से सुपारी देकर करवाया गणेश का क़त्ल

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र में एक दिल दहला देने वाली घटना ने इंसानियत को झकझोर…

10 hours ago

बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘जब मुल्क आज़ाद हुआ तो गांधी थे, हम गांधी के हिन्दुस्तान में शामिल हुवे, मोदी के हिंदुस्तान में नही

निसार शाहीन शाह डेस्क: जम्मू और कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फ़ारूक़ अब्दुल्लाह ने धर्म…

10 hours ago

हरियाणा: तीन निर्दल विधायको के समर्थन वापसी के बाद पढ़े कितने खतरे में है वहाँ भाजपा सरकार

ईदुल अमीन डेस्क: हरियाणा में बीजेपी सरकार को समर्थन देने वाले तीन निर्दलीय विधायकों ने…

10 hours ago

नेतन्याहू को अपने ही मुल्क में फिर से करना पड़ रहा है विरोध का सामना, प्रदर्शनों का जारी है सिलसिला

मो0 कुमेल डेस्क: इसराइल के पीएम बिन्यामिन नेतन्याहू को अपने ही मुल्क में एक बार…

10 hours ago