Categories: Crime

मतदान समय करीब और प्रत्याशियों होश खराब

इमरान सागर
तिलहर,शाहजहाँपुर:-क्षेत्र में अब तक समर्थको द्वारा जीत का भोकाल बनाएे नज़र आने बाले दिग्गज पार्टियों के प्रत्याशियों के चेहरो पर मतदान के अन्तिम दो दिन शेष रह जाने से हवाईयाँ उड़ती दिखाई पड़ रही हैं! समुदाय विशेष के बल पर चुनावी अखाड़े से जीत के ताज का दावा करने वाले वोटर की खामोशी से खौफ में नज़र आ रहे हैं कि आखिर कही सारी मेहनत धरी की धरी न रह जाए! बिधान सभा 133 तिलहर से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी जहाँ दो कार्यकाल(एक दशक) से सीट पर काबिज रहने के कारण को इस बार भी अपनी जीत का दाबा कर रहे हैं तो वहीं बहुजन समाज पार्टी से प्रत्याशी के रूप में पूर्व मंत्री पद को अपनी जीत का शिगूफा बनाने से नही चूकते दिख रहे है जबकि तीसरी ओर समाजवादी एंव कांग्रेस गठबंधन के सयुक्त प्रत्याशी पूर्व में भारत सरकार में मंत्री और सांसद रहे हैं!

गौर तलब हो कि बहुजन समाज पार्टी से दो बार क्षेत्र के बिधायक रहे भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी जनमानस को विकास के मुद्दे से आक्रषित करने में कामयाब होते नज़र नही आ रहे हैं तो वहीं पूर्व में बहुजन समाज पार्टी की सरकार में मंत्री रहे बसपा प्रत्याशी को क्षेत्र का वोटर अब तक समझने के प्रयास में लगा दिखाई दे रहा है! समाजवादी पार्टी एंव कांग्रेस गठबंधन के सयुक्त प्रत्याशी हांलाकि पूर्व में भारत सरकार में केन्द्रीय मंत्री एंव सांसद रहे  लेकिन इस वार बिधान सभा 133 तिलहर की सीट पर क्षेत्र का विकास एंव विभिन्न समस्याओं के निराकरण हेतु क्षेत्र का भरोसा बन अपनी  किस्मत को पूरी तैयारी के साथ आजमाते दिखाई दे रहे हैं! बैसे तो प्रत्याशियों की सूचि में अभी भारतीय कृषक दल, सर्व संभव, एंव विभिन्न निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में लेकिन क्षेत्र में भाजपा,बसपा एंव सयुक्त प्रत्याशी ही फाईट में नज़र आ रहे हैं!
अब यह तो समय के गर्भ में है कि जनता की वोट रूपी अदालत, फैसला किसके हक में सुनाती है लेकिन फिलहाल की खामोशी प्रत्याशियों के होश और नींद दोनो ही उड़ाएें हुए है! माना जा रहा है कि बिधान सभा 133 तिलहर क्षेत्र को सयुक्त उम्मीदवार अब तक का एक बेहतर विकल्प के रूप में तो वही भाजपा प्रत्याशी को पी०एम० मोदी का चेहरा जरूर माना जा रहा है लेकिन बिधायक के रूप में गुजरे दस वर्ष के कार्यो की समींक्षा करने से नही चूक रहा है जनमानस जबकि बसपा प्रत्याशी पर टिकी निगाहे प्रदेश में स्वच्छ छवि की सरकार की चाहत रखना पंसद कर रहा है! क्षेत्र में मताधिकार के प्रयोग को लेकर जनमानस में चल रही समींक्षा के चलते चर्चे को लेकर फिलहाल तो प्रत्याशियों होश उड़े हुए ही नज़र आ रहे हैं!
pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

1 day ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

1 day ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

1 day ago