Categories: Crime

वाराणसी उत्तरी – चाय पान की राजनीत तो बसपा का पलड़ा भारी दिखा रही है

सपा जारी भीतरी जंग. किसको मिले टिकट जिच है जारी.
समद समर्थको द्वारा दो दिनों से हो रहा है मिष्ठान वितरण कि भाई को टिकट मिल गया
जावेद अंसारी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गढ़  वाराणसी में कांग्रेस के तीन कद्दावर प्रत्याशी मैदान में उतर चुके है, ये तीन प्रत्याशीयों के नाम सुनते ही विपक्षी पार्टियों पर पड़ी धमक, वाराणसी के दक्षिण से राजेश कुमार मिश्रा, कैण्ट से अनील श्रीवास्तव एवं पिण्डरा से अजय राय को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है, उत्तरी से अभी फाइनल नही हुआ है, अब देखना ये है कि वो कौन सा ऐसा चेहरा है, जो उत्तरी में दिखाएगा अपना जल्वा, आपको बता दे कि कई दिनों से शहर उत्तरी में अब्दुल समद अंसारी के टिकट को लेकर चाय पान की दुकानों पर चर्चा का माहौल बना हुआ है, टिकट मिलने के पहले ही गली गली में मिठाइयां बाटी जा रही है कि अब्दुल समद अंसारी को टिकट मिल गया है, तरह तरह की अफवाह उड़ाई जा रही है, समद समर्थक ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे टिकट को अपनी विजय मान रहे है. सूत्रों की माने तो टिकट के प्रबल दावेदारी में समद के साथ सपा के इस्तकबाल कुरैशी और ओ पी सिंह के नामो पर पार्टी में चर्चा चल रही है.
वही दूसरी ओर बसपा प्रत्याशी सुजीत र्मौर्या की भी चर्चा अब चाय पान की समीकरण वाली राजनैतिक भविष्यवाणियो में शुरू हो गई है. अगर उन चर्चाओ को आधार माना जाय तो यहाँ से बसपा प्रत्याशी सुजीत मौर्या को जीता हुवा माना जा रहा है. चाय पान के समीकरण इसकी गवाही के तौर से २०१२ के विधानसभा चुनावो की मिसाल दे रहे है जिसमे सुजीत मौर्या में सपा की लहर के बावजूद भी बीजेपी प्रत्याशी को नाको चने जीत के लिए चबवा दिया था और मात्र चंद मतों से ही पराजय का मुह देखा था. इस बार अगर उन समीकरणों की विवेचना किया जाय तो पता चलता है कि पलड़ा तो भारी अबकी बसपा का ही है,  चाय पान की दूकानों में बैठे मुस्लिम भाइयों ने किया दावा, कि बसपा प्रत्याशी सुजीत मौर्या की जीत पक्की।
pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

15 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

15 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

16 hours ago