Categories: Crime

प्रधानाध्यापक शत प्रतिशत बनाये बच्चो के आधार कार्ड बनवाने के अभियान को सफल बनाए – बीएसए

डॉ आर आर पाण्डेय
प्रतापगढ़ प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप सरकारी स्कीमों में आधार कार्ड की अनिवार्यता को देखते हुए बेसिक शिक्षा विभाग अब बच्चों के आधार कार्ड बनवाने के काम में तेजी लाएगा और प्रत्येक बच्चे का आधार कार्ड बनवाना सुनिश्चित करेगा ।जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बी एन सिंह का कहना है कि  आधार कार्ड  अब विद्यालय में पढ़ने वाले सभी बच्चों के लिए अनिवार्य कर दिया गया है वगैर आधार के एम डी एम व निःशुल्क पाठ्य पुस्तके जैसी महत्वाकांक्षी योजनाओ का लाभ  वच्चों को नहीं मिल पायेगा शासन की कोशिश है कि प्रत्येक बच्चे का आधार कार्ड बनाया जाए ताकि उसे आगे किसी तरह की दिक्कत न आए।

इसके लिए स्कूलों में विशेष अभियान चलाया जा रहा है।  बी एस ए के मुताबिक शतप्रतिशत लक्ष्य को हासिल करने के लिए शिक्षा विभाग पूरी कवायद में जुटा हुआ है।और यह कार्य 30 जून के भीतर प्रत्येक दशा में पूर्ण हो जाएगा। बी एस ए ने समस्त बी ई ओ को जारी अपने निर्देश में कहा है कि वे प्रधानाध्यापकों की सप्ताह में बैठक बुलाकर  विद्यालय वार समीक्षा भी करे और कार्यालय को प्रत्येक दशा में प्रगति रिपोर्ट तैयार कर प्रस्तुत करे।

pnn24.in

Recent Posts

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

10 hours ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

11 hours ago