Categories: Crime

जिला महिला अस्पताल में आपरेशन के लिए दबाव बनाने का आरोप डाक्टर ने कहा निराधार है आरोप

प्रमोद दुबे 

सुलतानपुर। जिला महिला अस्पताल में स्वास्थ्यकर्मियों की कार्यशैली में कोई बदलाव नही आ रहा है। मरीजों व तीमारदारों से अभद्रता करना उनकी कार्यशैली में सुमार है। दूर-दराज से आए हुए मरीजों पर आपरेशन के नाम पर दबाब बनाकर वसूली करना उनकी आदत बन चुकी है।

सोमवार को कोतवाली नगर के स्टेट बैंक के पीछे निवासी अरूण निषाद ने अपनी पत्नी विजेता को जिला महिला अस्पताल में प्रसव पीड़ा के चलते भर्ती कराया। उनका अरोप है कि सोमवार को अस्पताल में जब उनकी पत्नी की हालत बिगड़ने लगी तो उन्होंने ओपीडी में जाकर डा. रीता सिंह को दिखाया तो उन्होंने हालत नाजुक बताते हुए आपरेशन के लिए दबाव बनाया। उन्होंने बताया कि वहां पर तैनात स्टाफ नर्स ने उनसे अभद्रता की। पेरशान होकर अरूण निषाद ने अपनी पत्नी को एक प्राईवेट नर्सिंगहोम में ले जाकर भर्ती कराया। जहां पर आधे घंटे बाद ही नार्मल डिलेवरी से लड़का पैदा हुआ। अरूण निषाद ने इस घटना पर स्वास्थ्यकर्मियों पर आपरेशन का दबाव बनाने व अभद्रता करने की शिकायत की है। इस सम्बंध में जब डा. रीता सिंह से बात की गयी तो उन्होंने कहा कि पीड़िता की तबियत दो-तीन दिन से खराब थी। अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट में देखने के बाद आपरेशन की सलाह दी थी। उन्होंने कहा कि उन्हे मरीज ले जाने के लिए नही कहा गया। आपरेशन के लिए कोई दबाव नही बनाया गया। आपरेशन के लिए मात्र सलाह दी गयी थी। उन्होंने अरोप को निराधार बताते हुए कहा कि आपरेशन हो सकता है, यही कहा गया था। मरीज अस्पताल से नही गया होता तो यंहा भी नार्मल डिलेवरी हो सकती थी।
pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

24 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

24 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

1 day ago