Categories: Crime

मेरठ: मंदिर में टूटी मिली मूर्ति, दानपेटी भी गायब, सांप्रदायिक तनाव में चार घायल

शबाब ख़ान
मेरठ: सहारनपुर हिंसा व सांप्रदायिक तनाव अभी धीरे-धीरे शांत हो ही रहा था कि मेरठ में दूसरी घटना घट गई, और उत्तरप्रदेश अपनें पुराने ढर्रे पर चलता हुआ तो पक्षों में संघर्ष तक पहुँच गया। यहॉ छोटी-छोटी बातों को लेकर लोग सांप्रदायिक तवान पैदा करते है, और फिर इसकी आग में बेगूनाहों को झोक दिया जाता है।
मेरठ में गोकलपुर में मंदिर की भगवान शिव की मूर्ति तोड़ने, और मंदिर में लगें दानपेटी के चोरी हो जानें को लेकर शुक्रवार देर शाम में बवाल खड़ा हो गया। आरोप है कि गांव पहुंचे हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं पर गांव के बाहर ही एक विशेष संप्रदाय के लोगों ने धारदार हथियारों के साथ हमला बोल दिया, जिसमें  चार लोग घायल हो गए हैं।
हालांकि इस बीच वहां पुलिस भी पहुंच गई और हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं को भीड़ से बाहर निकालने के बाद घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस पूरे बवाल को लेकर ग्रामीणों का कहना है कि गोकुलपुर के शिव मंदिर की मूर्ति टूटी हुई थी और मंदिर का गल्ला भी गायब था।
इस घटना के विरोध में हिन्दू संगठनों ने मेरठ गढ़ रोड पर प्रदर्शन किया और सड़क जाम भी किया था। जानकारी के अनुसार सड़क जाम कर रहे लोगों ने किठौर से मुज़फ्फरनगर जा रहे एक स्कॉर्पियों गाड़ी पर हमला कर दिया। इसके बाद हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं ने मेडिकल कॉलेज में भी हंगामा किया। फिलहाल पुलिस मामले को शांत करने के प्रयासों में लगी है, लेकिन इस घटना को लेकर कोई भी अधिकारी बयान जारी नहीं किया गया। पुलिस अधिकारी घटना पर बयान देने से फिलहाल कतरा रहे हैं।
pnn24.in

Recent Posts

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

8 hours ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

9 hours ago