पलिया को जिला बनवाने की मुहिम जोरों पर

फारूख हुसैन

पलिया कलां  खीरी //लखीमपुर खीरी जिले के तहसील को पलिया बनवाने की मुहिम ने एक बार फिर जोर पकड़ा है । जिसमें पलिया क्षेत्र के व्यापारी प्रति निधि रवि गुप्ता ने कमर कस ली है और उनका एक मात्र उद्देश्य पलिया को जिला बनवाना है ।

जिसके चलते रवि गुप्ता ने एक ज्ञापन जिलाधिकारी आकाश दीप को सौंपा है और उनसे पलिया की बहुत सी जानकारी देकर शासन तक उनकी बात पहुँचाने के लिए भी कहा। इससे पहले पलिया को जिला बनाओ की मुहिम में पलिया मांटेसरी स्कूल  के बच्चो ने अपने अपने हाथों से एक एक चिठ्ठी प्रधानमंत्री महोदय के लिये लिख कर भेजी है ।  
 आपको यह भी बता दे कि पलिया क्षेत्र काफी विशाल क्षेत्र है और इसी के दस किलोमीटर की दूरी पर हमारा चर्चित दुधवा राष्ट्रीय  उद्यान है जो कि पर्यटन के लिए काफी प्रसिद्ध है इसके साथ ही महज पाँच किलोमीटर की दूरी पर हवाई अड्डा भी बना हुआ है इसके अलावा पलिया भारत नेपाल सीमा का एक हिस्सा भी है जहाँ से आयात निर्यात भी किया जाता है और पर्यटक भी काफी बड़ी मात्रा में आते है और वह पलिया क्षेत्र में ही ठहरते है।
इससे पहले पलिया को जिला बनवाने की मुहिम  में लोगों ने पोस्टकार्डो के द्वारा भी शासन तक अपनी बात पहुँचाई थी ।हमारे जन प्रति निधि रवि गुप्ता सिंह बात चीत के द्वारा यह भी बताया कि यह एक मात्र उनकी आवाज नहीं बल्कि यह पूरे नगर वासियो की आवाज है । ज्ञापन देने वालों में  बार एसोसिएशन से अध्यक्ष श्रीश द्विवेदी महामंत्री सतीश सिंह राजीव शुक्ला एडवोकेट इंतजार खान एडवोकेट रंजीत गुप्ता एडवोकेट हिंदू युवा वाहिनी अध्यक्ष रोहित सिंघल राजकुमार राठौर संजू विश्वास सतेंद्र मिश्रा सक्षम शुक्ला आनंद शाह अंशुल गुप्ता विजय गुप्ता अरुण तिवारी जसवीर फ्लोरा महाराजा अग्रसेन अग्रसेन नवयुवक सेवा समिति के अध्यक्ष सुनील अग्रवाल महाराजा अग्रसेन सेवा समिति महिला की अध्यक्ष कुंता अग्रवाल वह अनेकों अधिवक्ता गण व गणमान्य नागरिक शामिल रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.