बेल्थरारोड स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय का बलिया डीएम ने किया औचक निरीक्षण

अंजनी राय
बलिया : मंगलवार को डीएम सुरेंद्र विक्रम ने बेल्थरारोड स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। अव्यवस्था मिलने पर नाराज जिलाधिकारी ने सुधार को एक हफ्ते का अल्टीमेटम दिया। सुधार न होने की स्थिति में एबीएसए व अन्य जिम्मेदारों को निलम्बन के साथ जेल भेजने की चेतावनी भी दिए। बीएसए पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि यहां समाज के सबसे गरीब तबके के बच्चे पढ़ते है, लिहाजा यहां की व्यवस्था में गड़बड़ी अक्षम्य होगी ।

निरीक्षण कि दौरान विद्यालय परिसर व उसके आगे पीछे काफी गंदगी के अलावा उपयोग होने वाली खाद्य सामग्री भी ठीक ढंग की नहीं मिली। वहां की अव्यवस्थाओं से नाराज जिलाधिकारी ने एबीएसए से पूछा, आखिर क्यों न आपको निलम्बित कर दिया जाए। दो महीने की छुट्टी में क्या कर रहे थे। चेतावनी दी कि एक हफ्ते के अंदर सुधार नहीं हुआ तो एबीएसए के अलावा अन्य जिम्मेदार भी जेल जाएंगे।
वार्डेन को निर्देश दिया कि खाद्य सामग्री उच्च क्वालिटी की ब्रांडेड हो। उनके साथ में मौजूद स्थानीय विधायक धनंजय कन्नौजिया ने भी असन्तोष जताया और व्यापक सुधार की आवश्यकता जताई। क्लास रूम में क्रस वेंटिलेशन की समस्या होने पर रोशनदान लगवाने का निर्देश दिया। कमरों की रंगाई-पुताई का भी निर्देश दिया गया। विद्यालय की कमियों को दूर करने के लिए जिलाधिकारी ने तत्काल तत्परता भी दिखाई। 
  मौके से ही सांसद व मौजूद विधायक से बात करने के बाद भरोसा दिलाया कि सांसद निधि से विद्यालय में आरओ, विधायक निधि से सोलर लाइट व ब्लाक की ओर से परिसर में इंटरलकिंग कराकर इसे जल्द ही सुंदर बनाया जाएगा। सीडीओ सन्तोष कुमार, एसडीएम सुशील श्रीवास्तव आदि साथ रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.