बेल्थरा रोड तहसील दिवस पर डीएम ने दिया सख्त निर्देश

इस तहसील दिवस पर आई शिकायतें फिर अगले तहसील दिवस पर आई तो होगी कड़ी कार्रवाई
संजय ठाकुर
बलिया। बेल्थरारोड तहसील में मुख्य तहसील दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने जनता की फरियाद सुनी। अधिकारियों को निर्देश दिया कि आज की कोई भी शिकायत अगली तहसील दिवस पर नहीं आनी चाहिए। इसलिए शिकायतों का गुणवत्तापरक निस्तारण भी सुनिश्चित कराएं। इस दौरान अवैध अतिक्रमण, पेंशन, नाबदान के पानी निकास, राशन, भूमि विवाद आदि संबंधी कुल 323 मामले आए जिनमें 38 का मौके पर निस्तारण कराया गया।

डीएम ने निर्देश दिया कि भूमि विवाद के मामले में लेखपाल व पुलिस की टीम साथ जाए। कोई भी पैमाइश या वरासत के मामले लंबित नहीं रहना चाहिए। कहा कि पेंशन, राशन, बिजली, पानी से जुड़ी समस्याओं का निस्तारण कर दिया जाए तो कम से कम आम जनता को काफी हद तक राहत मिल जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को आईजीआरएस पर लंबित शिकायतों का ऑनलाइन निस्तारण मंगलवार की रात तक हरहाल में कर देने के निर्देश दिए।
विद्युत विभाग से जुड़ी समस्याओं को भी गम्भीरता से निस्तारित करने को कहा। शिकायतों व उसके निस्तारण के संबंध में एक-एक कर अधिकारियों से पूछताछ भी की। पेंशन से जुड़ी शिकायतों के सम्बंध में निर्देश दिया कि बीडीओ द्वारा ऑनलाइन आवेदनों को अग्रसारित करने की प्रक्रिया समयांतर्गत कर दी जाए। धान की फसल सामने है लिहाजा खराब नलकूपों को भी ठीक कराने के लिए तीन दिन का अल्टीमेटम दिया। इसके लिए विद्युत विभाग व नलकूप विभाग के जेई को आपस में संपर्क बनाए रखें। तहसील दिवस के दौरान सीडीओ सन्तोष कुमार, एसडीएम सुशील श्रीवास्तव, तहसीलदार यशवंत राव समेत अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.